scriptलोकार्पण के पहले तेज हवा में उड़ी 12.48 लाख से बने खाद गोदाम की छत | लापरवाही का परिणाम: ग्राम माहुद (अ) व डुडिय़ा के 800 से 900 किसान होते लाभांवित | Patrika News
बालोद

लोकार्पण के पहले तेज हवा में उड़ी 12.48 लाख से बने खाद गोदाम की छत

अर्जुंदा तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत माहुद (अ) में सहकारिता विभाग ने 12 लाख 48 हजार रुपए की लागत से खाद गोदाम निर्माण किया था। लोकार्पण के पहले ही 25 दिन पहले ही उसकी छत तेज हवा और बारिश में उड़ गई।

बालोदJun 23, 2024 / 11:38 pm

Chandra Kishor Deshmukh

अर्जुंदा तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत माहुद (अ) में सहकारिता विभाग ने 12 लाख 48 हजार रुपए की लागत से खाद गोदाम निर्माण किया था। लोकार्पण के पहले ही 25 दिन पहले ही उसकी छत तेज हवा और बारिश में उड़ गई।

Roof Blown Away अर्जुंदा तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत माहुद (अ) में सहकारिता विभाग ने 12 लाख 48 हजार रुपए की लागत से खाद गोदाम निर्माण किया था। लोकार्पण के पहले ही 25 दिन पहले ही उसकी छत तेज हवा और बारिश में उड़ गई।

इस वर्ष फिर किसानों को होगी परेशानी

सहकारिता विभाग के मंडी बोर्ड ने माहुद (अ) व डुडिय़ा के लगभग 800 से 900 किसानों की परेशानियों को देखते हुए माहुद (अ) में 12 लाख 48 हजार रुपए की लागत से खाद गोदाम निर्माण कराया था। खाद के लिए दोनों पंचायत के किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। किसानों की मांग पर प्रशासन ने इसकी स्वीकृति दी, लेकिन इसके निर्माण में ठेकेदार ने लापरवाही बरती। नतीजा तेज हवा में छत उड़ गई। इस वर्ष भी फिर किसानों को परेशानी होगी।

यह भी पढ़ें

नीट यूजी की परीक्षा : इस बार दल्लीराजहरा में था सेंटर, 115 परीक्षार्थियों ने दिलाई परीक्षा, 70 रहे अनुपस्थित

सहकारिता विभाग और मंडी बोर्ड झाड़ रहे पल्ला

मामले में बालोद सहकारिता एवं मंडी बोर्ड विभाग से कोई उचित उत्तर नहीं मिल रहा है। कोई कहता है कि मेरे आने से पहले इसका निर्माण हो चुका था। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। कोई कहता है कि यह मेरे संज्ञान में नहीं है। सहकारिता विभाग का कहना है कि मंडी बोर्ड ने इसे बनाया है। इसकी जानकारी दुर्ग संभाग से पता चलेगा या फिर मंडी बोर्ड विभाग रायपुर से।

ठेकेदार फोन नहीं उठा रहा

निर्माण करने वाले ठेकेदार नरेश साहू ने 5 मिनट बाद फोन लगाना कहकर कॉल काट दी। अब फोन नहीं उठा रहा है। फिलहाल पुन: छत निर्माण कौन करेगा, यह भी पता नहीं है, जबकि सहकारिता विभाग के समस्त अधिकारी इसका निरीक्षण कर जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें

रेत से भरे तेज रफ्तार हाइवा ने चावल से भरे ट्रक को मारी टक्कर, दोनों के चालक घायल

दुर्ग डिवीजन के इंजीनियर ही बता पाएंगे

बालोद मंडी बोर्ड के कर्मचारी टोकेश्वर डेहरिया ने बताया कि यह निर्माण रायपुर मंडी बोर्ड विभाग ने किया है। इसके संबंध में कोई जानकारी नहीं है। दुर्ग डिवीजन के इंजीनियर ही बता सकते हैं।

खाद गोदाम निर्माण मंडी बोर्ड की निधि से हुआ

शाखा प्रबंधक जेएसकेबी भरदाकला डीके बंजारे ने कहा कि यह खाद गोदाम निर्माण मंडी बोर्ड की निधि से हुआ है। इसके संबंध में कोई जानकारी नहीं है। जानकारी के लिए गब्दी सेवा सहकारी समिति प्रबंधक से बात कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

जुंगेरा के घरों में भरा पानी और तैरने लगे बर्तन, रतजगा करते रहे लोग

उच्च अधिकारियों को जानकारी दे चुका हूं

गब्दी सेवा सहकारी समिति प्रबंधक लिलेश्वर साहू ने कहा कि इसके बारे में उच्च अधिकारियों को जानकारी दे चुका हूं। मेरे को गब्दी सेवा सहकारी समिति में आए एक साल हुआ है। मेरे आने से पहले इसका निर्माण हो चुका था। भले ही कार्य एजेंसी सोसायटी थी।

Hindi News/ Balod / लोकार्पण के पहले तेज हवा में उड़ी 12.48 लाख से बने खाद गोदाम की छत

ट्रेंडिंग वीडियो