scriptHEAVY RAINFALL: यूपी में बदला मौसम, इन जिलों में रातभर होती रही बरसात, लगातार 3 दिन तक झमझम बरसेंगे बादल | Heavy rain: Weather changed in UP, it rained all night in these districts, clouds will rain heavily for three consecutive days | Patrika News
प्रयागराज

HEAVY RAINFALL: यूपी में बदला मौसम, इन जिलों में रातभर होती रही बरसात, लगातार 3 दिन तक झमझम बरसेंगे बादल

यूपी में मानसून का इंतजार खत्म हुआ और मंगलवार की शाम मानसून ने उत्तर प्रदेश में धमाकेदार इंट्री ली है। जिसके कारण पूरी रात कई जिलों में बारिश होती रही।

प्रयागराजJun 26, 2024 / 05:17 am

Krishna Rai

heavy rain weather: मंगलवार की शाम उत्तर प्रदेश में मानसून के प्रवेश करते ही प्रयागराज मंडल का पूरा मौसम ही बदल गया। पहले तेज हवाएं शुरू हुई उसके बाद बारिश ने भी अपना रंग पकड़ लिया। प्रयागराज जिले में तो रात 10 बजे से शुरू हुई बरसात ने पूरी रात अपना काम किया। प्रयागराज जिला पूरी रात भीगता रहा। रातभर हुई बारिश के बाद लोगों ने कहा कि पूरा विश्वास हो गया कि आखिर यूपी में मानसून ने इंट्री कर ली है।
आकाशी बिजली ने ध्वस्त की विद्युत व्यवस्था
मंगलवार की शाम अचानक बदले हुए मौसम ने जिले की विद्युत व्यवस्था को काफी प्रभावित किया। तेज बारिश और आकाशीय बिजली के कारण जिले के ग्रामीण क्षेत्र में बिजली गुल रही। लोगों को पूरी रात अंधेरे में ही काटनी पड़ी। खासकर प्रयागराज के मेजा तहसील में बिल्कुल अंधेरा छाया रहा और पूरी रात रिमझिम बारिश होने के कारण बिजली व्यवस्था को ठीक भी नहीं किया जा सका।
तीन दिन तक बरसेंगे बादल
प्रयागराज के मौसम जानकारों का कहना है कि जिस तरह से बदलाव हुआ है उससे यह स्पष्ट है कि अब यह बारिश तीन दिन तक चलेगी। इससे गर्मी पूरी तरह से गायब हो जाएगी और किसानों को बड़ी मदद मिलेगी।

Hindi News / Prayagraj / HEAVY RAINFALL: यूपी में बदला मौसम, इन जिलों में रातभर होती रही बरसात, लगातार 3 दिन तक झमझम बरसेंगे बादल

ट्रेंडिंग वीडियो