scriptGood News: ट्रेन के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को भारी भरकम कंबल की जगह, मिलेगी ये सुविधा | Patrika News
प्रयागराज

Good News: ट्रेन के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को भारी भरकम कंबल की जगह, मिलेगी ये सुविधा

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल ने दस हज़ार हल्के और मुलायम कंबलों का टेंडर निकला है। बहुत जल्दी एसी सेकंड, एसी थर्ड और इकॉनोमी क्लास से इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलने शुरू हो जाएंगे।

प्रयागराजApr 27, 2024 / 07:31 am

Pravin Kumar

Now light blankets will be available in trains instead of heavy blankets
प्रयागराज: एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर मध्य रेलवे से चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस, कानपुर से चलने वाली श्रम शक्ति एक्सप्रेस, सूबेदारगंज से चलने वाली संगम एक्सप्रेस, उधमपुर एक्सप्रेस, सूबेदारगंज –देहरादून एक्सप्रेस, प्रयागराज–डॉ.अंबेडकरनगर एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को हल्के और मुलायम कपड़ो के कंबल दिए जाएंगे।
हालांकि राजधानी ट्रेनों और कुछ ट्रेनों के एसी फर्स्ट समेत कुछ प्रीमियम ट्रेनों में रेलवे ने हल्के वजन के कंबल किए जाने की व्यवस्था पहले से कर रखी है क्यों की इन्हें सप्ताह में आसानी से तीन या उससे अधिक बार धोया जा सकता है।
अब बहुत जल्द एसी थर्ड, एसी सेकंड और इकोनॉमी क्लास में भी हल्के कम्बल मिलने लगेंगे।

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल ने इस तरह के दस हज़ार कंबलो के लिए टेंडर निकला टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही संबंधित ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों को भारी-भरकम की जगह हल्के और मुलायम कपड़ो के कंबल मिलने शुरू हो जाएंगे।
इस वजह से लिया गया फैसला

वर्तमान समय ट्रेनों में जो कंबल एसी थर्ड, एसी सेकंड में दिए जाते हैं उन्हें माह में एक या दो बार ही धोया जाता है। इसकी वजह यह है कि ट्रेन में दिए जाने वाले कंबल भारी होते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो