scriptमाफिया अतीक अहमद पर फिर चला सरकारी चाबुक, राजमिस्‍त्री के नाम पर खरीदी 50 करोड़ की संपत्ति जब्त | Gangster Atiq ahmed Property worth Rs 50 crore went to government treasury, property worth Rs 500 crore has been attached | Patrika News
प्रयागराज

माफिया अतीक अहमद पर फिर चला सरकारी चाबुक, राजमिस्‍त्री के नाम पर खरीदी 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद (Gangster Atiq ahmed) पर प्रशासन का बड़ा चाबुक चला और उसकी 50 करोड़ की संपत्ति सरकारी खजाने में दर्ज कर दी गई। अतीक और उसके परिवार के अलावा गुर्गों की करीब 500 करोड़ रुपए से अधिक की प्रापर्टी अब तक कुर्क की जा चुकी है।

प्रयागराजJul 17, 2024 / 04:09 pm

Krishna Rai

Prayagraj police action against mafia Atiq Ahmed

कुख्यात माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति जब्त, अब तक 500 करोड़ की संपत्ति हो चुकी अटैच।

उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया डॉन अतीक अहमद (gangster atiq ahmed) का आंतक कभी इस कदर हुआ करता था कि वह जिस जमीन या बिल्डिंग पर नजर डाल देता तो वह उसकी ही हो जाती थी। फिर उसकी चाहे जो कीमत चुकानी पड़ती। लेकिन प्रयागराज कमिश्नरेट लागू होने के बाद माफिया के बुरे दिन शुरू होते गए और माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ साल 2023 में मारे गए। साथ ही उसके गैंग के सदस्यों के भी बुरे दिन शुरू हो गए। वहीं प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अतीक की 50 करोड़ की बेनामी संपत्ति अब सरकारी खजाने में दर्ज कर दी है। ये फैसला गैंगस्टर कोर्ट ने सुनाया गया।
500 करोड़ की प्रापर्टी हो(gangster atiq ahmed) चुकी है कुर्क
माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार और गुर्गो की करीब 500 करोड़ रुपए से अधिक की प्रापर्टी अब तक कुर्क की जा चुकी है। कैंट थाने में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ 2020 में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला था कि एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में अतीक की लगभग 25 बीघा जमीन है। ये जमीन अनुसूचित जाति के राजमिस्त्री हुबलाल के नाम पर थी। इस जमीन को अतीक ने कटहुला गौसपुर में खरीदा था। जमीन की सरकारी कीमत लगभग 12.42 करोड़ और बाजार कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये है। पूछताछ में हुबलाल ने पुलिस को बताया कि साल 2015 में उसे धमकाकर उसके नाम पर जमीन लिखवाई गई थी।

Hindi News/ Prayagraj / माफिया अतीक अहमद पर फिर चला सरकारी चाबुक, राजमिस्‍त्री के नाम पर खरीदी 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो