scriptSDM का निरीक्षण के दौरान बड़ा एक्शन! 6 कर्मचारियों को किया नोटिस जारी, ये है बड़ी वजह | Pratapgarh News SDM issued notice to 6 employees during inspection this is the big reason | Patrika News
प्रतापगढ़

SDM का निरीक्षण के दौरान बड़ा एक्शन! 6 कर्मचारियों को किया नोटिस जारी, ये है बड़ी वजह

Pratapgarh News Update: जिले के धरियावद उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने मंगलवार को धरियावद तहसील कार्यालय का औचक निरिक्षण किया।

प्रतापगढ़Sep 25, 2024 / 02:34 pm

Supriya Rani

Pratapgarh News: जिले के धरियावद उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने मंगलवार को धरियावद तहसील कार्यालय का औचक निरिक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तहसील कार्यालय में उपस्थिति पंजिका की जांच में धरियावद तहसीलदार सहित करीबन आधा दर्जन कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। जिस पर उपखंड अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लिया। इसके साथ ही सभी अनुपस्थित कार्मिकों को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किए गए है जिसमें भू अभिलेख निरीक्षक, पटवारी, अन्य कार्मिक को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा।
हालांकि एसडीओ के निरीक्षण के दौरान धरियावद तहसीलदार दीपिका कुछ ही देर में तहसील कार्यालय पहुंच चुकी थी। निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी ने तहसील कार्यालय के एक कार्मिक को रिकॉर्ड का सही संधारण नहीं एवं अन्य गंभीर कमी कार्य के चलते उक्त एक कार्मिक को 17 सीसी का नोटिस जारी किया। वहीं उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान राजस्व लेखाकार, सामान्य शाखा, एलआर, कैशियर शाखा का भी निरीक्षण किया।

सीलन से रिकॉर्ड खराब होने का अंदेशा

निरीक्षण के दौरान इन कक्ष में बारिश-सीलन की वजह से रखे हुए रिकॉर्ड फाइल खराब होने की बात सामने आई। जिस पर उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने सीलन लगे रिकॉर्ड को धूप में छंटनी कर एक बॉक्स में व्यवस्थित रखने के निर्देश संबंधित कार्मिक को दिए। साथ ही एलआरसी कक्ष के जीर्ण शीर्ण होने एवम उससे सरकारी संपति के नुकसान की आशंका को देखते हुए उक्त कक्ष को सामने वाले नायब तहसील दार कक्ष में शिट के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान परिसर में मूत्रालय की खराब स्थिति पर नाराजगी जताई।

Hindi News / Pratapgarh / SDM का निरीक्षण के दौरान बड़ा एक्शन! 6 कर्मचारियों को किया नोटिस जारी, ये है बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो