scriptRPSC ने निकाली 905 पदों पर सीधी भर्ती, 1 जुलाई से करें ऑनलाइन अप्लाई | RPSC direct recruitment for 905 posts, apply online from July 1 | Patrika News
राजनीति

RPSC ने निकाली 905 पदों पर सीधी भर्ती, 1 जुलाई से करें ऑनलाइन अप्लाई

राज्य सेवा के तहत 424 और अधीनस्थ सेवा के अंतर्गत 481 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आप 1 जुलाई से 31 जुलाई 2023 रात 12 बजे के पहले तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Jun 29, 2023 / 02:45 pm

Subodh Tripathi

rpsc905.jpg

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है, आरपीएससी ने 905 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है, जिसमें राज्य सेवा के तहत 424 और अधीनस्थ सेवा के अंतर्गत 481 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आप 1 जुलाई से 31 जुलाई 2023 रात 12 बजे के पहले तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली गई इस भर्ती के तहत ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आप इस लिंक https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर क्लिक करें, यहां आप भर्ती से संबंधित पूरी डिटेल चेक करने के साथ ही ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं। आपको इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करना होगा, हालांकि जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन कर रखा है, वे एसएसओ पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन संख्या में आधार पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

 

सितंबर-अक्टूबर में होगी एग्जाम
आरपीएससी द्वारा आयोजित इस भर्ती के लिए एग्जाम सितंबर और अक्टूबर माह में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख और समय उचित समय पर बताया जाएगा। आप इस भर्ती से संबंधित सभी डिटेल्स आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। यहां आपको आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, पदों की संख्या, कैटेगिरी वाइज पदों की संख्या, फीस आदि की जानकारी मिल जाएगी।

 

10 जुलाई से होगा इंटरव्यूह
आरपीएससी द्वारा राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त परीक्षा 2021 के इंटरव्यूह का शेड्यूल भी जारी कर दिया है, जिसके तहत पहले चरण का इंटरव्यूह 10 जुलाई से 25 जुलाई तक किया जाएगा। इंटरव्यूह में सभी कैंडिडेट्स को अपने सभी डॉक्युमेंट्स की फोटोकॉपी ओरिजनल डॉक्युमेंट्स के साथ लानी होगी। अन्यथा इंटरव्यूह नहीं लिया जाएगा। जिन कैंडिडे्टस द्वारा विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किए गए हैं, वे इंटरव्यूह के समय दो सेट में सभी डॉक्यूमेंट्स के साथ प्रस्तुत कर सकते हैं। इस इंटरव्यूह में शामिल होने वाले सभी कैंडिडेट्स को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का भी ध्यान रखना होगा।

Hindi News/ Political / RPSC ने निकाली 905 पदों पर सीधी भर्ती, 1 जुलाई से करें ऑनलाइन अप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो