scriptCG Politics : गैस-सिलेंडर दाम की कटौती पर भाजपा- कांग्रेस में छिड़ी सियासी जंग, बैज ने लगाए गंभीर आरोप.. | Political war in BJP and Congress over reduction in gas-cylinder price | Patrika News
राजनीति

CG Politics : गैस-सिलेंडर दाम की कटौती पर भाजपा- कांग्रेस में छिड़ी सियासी जंग, बैज ने लगाए गंभीर आरोप..

Chhattisgarh Politics : मोदी सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की कटौती पर प्रदेश में सियासी जंग छिड़ गई है।

Aug 30, 2023 / 12:19 pm

Kanakdurga jha

CG Politics : गैस-सिलेंडर दाम की कटौती पर भाजपा- कांग्रेस में छिड़ी सियासी जंग, बैज ने लगाए गंभीर आरोप..

CG Politics : गैस-सिलेंडर दाम की कटौती पर भाजपा- कांग्रेस में छिड़ी सियासी जंग, बैज ने लगाए गंभीर आरोप..

रायपुर। Chhattisgarh Politics : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने मोदी सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की कटौती किए जाने का स्वागत करते हुए कहा, राखी और ओणम के त्योहार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैस सिलेंडर के दाम घटाकर हमारी बहनों, बेटियों, माताओं को बहुत बड़ा तोहफा दिया है।
यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : मुख्यमंत्री केजरीवाल और मान आएंगे बस्तर, 10वीं सबसे बड़ी गारंटी की करेंगे घोषणा

इससे देश के 33 करोड़ रसोई गैस उपभोक्ता परिवारों को फायदा मिलेगा। साव ने कहा, छत्तीसगढ़ के सभी रसोई गैस उपभोक्ताओं को मोदी सरकार के इस फैसले से बड़ी राहत मिली है। राज्य में 59 लाख परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा। लगभग 34 लाख उज्ज्वला योजना हितग्राहियों को दोहरा लाभ मिला है। उज्ज्वला हितग्राहियों को केंद्र सरकार पूर्व से ही सब्सिडी दे रही है ताकि गरीब परिवारों पर आर्थिक बोझ न पड़े।
यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति मुर्मु आज रायपुर में.. भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर इन कार्यक्रमों में होंगी शामिल, ये रहा मिनट टू मिनट का शेड्यूल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मोदी सरकार के द्वारा रसोई गैस में दी गई 200 रुपए की सब्सिडी को अपर्याप्त बताया है। उन्होंने कहा, मनमोहन सरकार के समय रसोई गैस के सिलेंडर 400 रुपए में गरीब जनता के घर तक पहुंचता था। उसमें सब्सिडी मिलती थी।
यह भी पढ़ें : CM बघेल ने BJP पर किया तीखा हमला, बोले – अडानी को दी खदानें निरस्त होना चाहिए या नहीं

बैज ने कही ये बात

उसे सब्सिडी को खत्म कर मोदी सरकार ने 1200 रुपए के दाम में बेचना शुरू किया। मोदी सरकार 9 साल तक रसोई गैस के दाम में लूट करने के बाद अब आगामी चुनाव में भाजपा की करारी हार को देखते हुए अब छूट देने का नाटक और नौटंकी कर रही है। मोदी सरकार के द्वारा दी गई छूट से भी जनता को महंगाई से राहत नहीं मिलना है। जनता को तो मनमोहन सरकार के समय मिलने वाले रसोई गैस के दाम पर सिलेंडर मिलना चाहिए।

Hindi News/ Political / CG Politics : गैस-सिलेंडर दाम की कटौती पर भाजपा- कांग्रेस में छिड़ी सियासी जंग, बैज ने लगाए गंभीर आरोप..

ट्रेंडिंग वीडियो