scriptबीजेडी सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, विपक्ष ने किया हंगामा | Lok Sabha adjourned for the day after paying tributes to BJD MP | Patrika News
राजनीति

बीजेडी सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, विपक्ष ने किया हंगामा

राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को शुरू होने के कुछ देर बाद ही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Feb 06, 2019 / 01:49 pm

Mohit sharma

news

बीजद विधायक के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली। बीजू जनता दल बीजेडी के सांसद लाडू किशोर स्वैन के निधन के कारण उनके प्रति सम्मान के तौर पर बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही बिना किसी कामकाज के दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने ओडिशा के सांसद के निधन की घोषणा की। सदन में मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उसके बाद दिनभर के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

स्वैन का मंगलवार रात को 71 साल की उम्र में निधन

स्वैन का मंगलवार रात को 71 साल की उम्र में निधन हो गया। किडनी संबंधी रोग के कारण उन्हें भुवनेश्वर में अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वैन 2014 में अस्का संसदीय सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे। वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को शुरू होने के कुछ देर बाद ही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि उन्हें विभिन्न मुद्दों पर कुछ सदस्यों के नोटिस मिले हैं।

वह जैसे ही यह बोलने लगे, विपक्ष के कुछ सदस्य खड़े हो गए और हंगामा करने लगे। हंगामा न रुकता देख नायडू ने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लडू किशोर के परिवार में दो बेटे और एक बेटी हैं। उनके निधन पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और अन्य राजनीतिक हस्तियों ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

Hindi News / Political / बीजेडी सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, विपक्ष ने किया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो