scriptहामिद अंसारी के बयान पर वेंकैया का पलटवार, भारत दुनिया में सबसे सहिष्णु देश | India is the most tolerant country in the world: Venkaiah Naidu | Patrika News
राजनीति

हामिद अंसारी के बयान पर वेंकैया का पलटवार, भारत दुनिया में सबसे सहिष्णु देश

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के एक इंटरव्यू में देश के मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना की बात पर नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पलटवार किया है

Aug 10, 2017 / 03:29 pm

Manoj Kumar

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के एक इंटरव्यू में देश के मुस्लिमों में बेचैनी का अहसास और असुरक्षा की भावना की बात पर नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पलटवार किया है। नायडू ने कहा है कि भारत दुनिया में सबसे सहिष्णु देश है। नायडू ने कहा कि राजनीति का एजेंडा विकास होना चाहिए। लेकिन लोग अल्पसंख्यक के मुद्दे को राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। नायडू ने कहा कि भारतीय मूल्य सभी लोगों के लिए समान हैं। उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने भी अंसारी के बयान पर पलटवार किया है।
ये कहा हामिद अंसारी ने
निवर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि इस समय देश के **** बेचैन हैं। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की जा रही हत्याओं का हवाला देते हुए अंसारी ने कहा कि इस समय मुस्लिमों में असुरक्षा का माहौल है। ‘घर वापसी’ और तर्कवादियों की हत्या का हवाला देते हुए अंसारी ने कहा कि इन घटनाओं से साबित होता है कि भारतीय मूल्य बेहद कमजोर हो गए हैं।
भाजपा ने बयान पर उठाए सवाल
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर भाजपा ने भी सवाल उठाए हैं। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि दुनियाभर में मुस्लिमों के लिए भारत से बेहतर कोई देश नहीं है। हुसैन ने कहा है कि मुस्लिमों का हिन्दुओं से बेहतर कोई दोस्त नहीं हो सकता है। भाजपा नेता गिरीराज सिंह ने अंसारी के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां कोई भी कुछ भी कह सकता है। उधर, भाजपा नेता साक्षी महाराज ने अंसारी के बयान पर असहमति जताते हुए कहा कि भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं।
शिवसेना बोली-पहले इस्तीफा क्यों नहीं दिया?
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने यदि अंसारी को मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना दिखती है तो उन्होंने इस मुद्दे पर पहले इस्तीफा क्यों नहीं दिया। राउत ने कहा कि उनका जाते समय इस तरह के बयान देना गलत है।

Hindi News / Political / हामिद अंसारी के बयान पर वेंकैया का पलटवार, भारत दुनिया में सबसे सहिष्णु देश

ट्रेंडिंग वीडियो