scriptसमीक्षा बैठक में सख्त दिखे डीएम, सभी अधिकारियों को दिए ये निर्देश | DM Deepak Meena strict over officer in Sharawasti | Patrika News
बहराइच

समीक्षा बैठक में सख्त दिखे डीएम, सभी अधिकारियों को दिए ये निर्देश

कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को डीएम द्वारा विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की गई।

बहराइचJun 08, 2018 / 08:05 pm

Abhishek Gupta

Deepak

Deepak

श्रावस्ती. कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को डीएम द्वारा विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान उन्होंने किसी भी हाल में बिना ईपास मशीन के उर्वरक वितरण करने वाले दुकानदार का लाइसेंस निरस्त कर उसके विरुद्ध एफआईआर कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही पैसा होने के बाद भी निर्माण कार्य में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।
समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यों को ससमय शत प्रतिशत पूरा करें। जिन विभागों के निर्माणाधीन कार्य चल रहे हैं वह समय पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूरा करें। जिससे जिले की जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की समीक्षा के दौरान धन देने के बावजूद आवासों के न बनने पर नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक को समय से कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया है। वहीं अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग को सभी सड़क बरसात से पूर्व गड्ढा मुक्त न करने पर नराजगी जताते हुए तत्काल मरम्मत कराने का निर्देश दिया है। साथ ही बेसिक शिक्षा अधिकारी को नवीन शिक्षासत्र में समय से बच्चों को यूनीफार्म देने के लिए तैयारियां पूरी करने को कहा है। इसके लिए सभी खंड शिक्षाधिकारियों को स्कूल खुलने से पहले बच्चों की नाप कराने व रेडीमेड यूनीफार्म कदापि न लेने को कहा।
साथ ही डीपीओ से सामंजस बनाकर वंचित बच्चों का आधार कार्ड बनवाने का निर्देश भी दिया है। जिला पंचायतराज अधिकारी को शत प्रतिशत शौंचालय का निर्माण कराने, उसका प्रयोग कराने, कृषि अधिकारी से बिना ई पास मशीन उर्वरक वितरण करने वालों के विरुद्ध एफआईआर कराने का निर्देश दिया है। इस दौरान उन्होंने कैशलेस पंजीकरण, ई-आफिस प्रणाली के लिए डिजिटल सिग्नेचर, सामूहिक विवाह, शादी अनुदान, पेंशन प्रकरण, पारिवारिक लाभ, स्वास्थ्य, माध्यमिक शिक्षा, आईसीडीएस सहित अन्य विभागो की समीक्षा किया। साथ ही अधिकारीयों को बेहतर ढंग से कार्य कर जिले को विकसित करने का निर्देश दिया है।
बैठक के दौरान सीएमओ डा. वीके सिंह, अतिरिक्त उप जिला मजिस्ट्रेट सीपू गिरि, परियोजना निदेशक, डीसी मनरेगा, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, अधिशाषी अभियंता विद्युत सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Bahraich / समीक्षा बैठक में सख्त दिखे डीएम, सभी अधिकारियों को दिए ये निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो