scriptमुस्लिम BJP नेत्री ने घर पर की मंदिर की स्थापना, पूजा-पाठ का वीडियो देख लोग जमकर कर रहे सराहना | Delhi BJP Leader Nighat Abbas set a Temple in house Users Reaction | Patrika News
राजनीति

मुस्लिम BJP नेत्री ने घर पर की मंदिर की स्थापना, पूजा-पाठ का वीडियो देख लोग जमकर कर रहे सराहना

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता निघत अब्बास ने अपने घर में एक मंदिर की स्थापना की है। उन्होंने मंदिर के सामने हो रही पूजा का वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है। वीडियो देख कई लोग उनके काम की तारीफ कर रहे है तो कई मौलाना की धमकी दे रहे हैं।

May 24, 2022 / 03:36 pm

Prabhanshu Ranjan

nighat_abbas_set_a_temple_in_his_house.jpg

Delhi BJP Leader Nighat Abbas set a Temple in house

देश में इन दिनों हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद का मुद्दा काफी गर्म है। इस बीच गंगा-जमुनी तहजीब को बढ़ावा देने वाले भी उदाहरण भी सामने आ रहे हैं। ताजा उदाहरण दिल्ली से सामने आया है। जहां भारतीय जनता पार्टी की मुस्लिम नेत्री ने अपने घर में एक मंदिर की स्थापना की। मंदिर की स्थापना के बाद वहां हो रहे पूजा-पाठ का वीडियो भी उन्होंने ट्वीट किया। उनके इस कदम की कई लोग तारीफ कर रहे हैं तो कई लोग उन्हें मौलाना और फतवे की धमकी भी रहे हैं।

यह पूरा मामला दिल्ली बीजेपी की नेता निघत अब्बास से जुड़ा है। निघत अब्बास दिल्ली भाजपा की प्रवक्ता हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली निघत अब्बास टीवी चैनल के डिबेट में पार्टी की राय को पूरे देश के सामने रखती है। निघत ने दिल्ली स्थित अपने घर पर एक मंदिर की स्थापना कराई। मंदिर में स्थापित प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा और पूजा का वीडियो बनाकर उन्होंने ट्वीट किया।

 

https://twitter.com/abbas_nighat/status/1528749412549545984?ref_src=twsrc%5Etfw

देवी-देवताओं की तस्वीरों के सामने पूजा करते दिख रहे पंडित-
निघत ने अपने पोस्ट में लिखा कि नमाज तो रोज पढ़ती ही थी, आज घर में मंदिर भी स्थापित कर दिया है। इस कैप्शन के साथ उन्होंने जो वीडियो पोस्ट किया उसमें घर के एक कोने में देवी-देवताओं की तस्वीरें लगी दिख रही है। पंडित पूजा कराते दिख रहे हैं। उनके घर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आते ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू की। कई ने उनके नाम की तारीफ की, कई ने मौलाना के नाम पर धमकाया, कई ने उनके इस काम को पब्लिसिटी स्टंट बताया।

यही वास्तव में भारतीय सर्व-धर्म सम्भाव है-
उनके इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए आशा श्री नाम की एक यूजर ने लिखा कि अच्छा तो त्यागी का असर हो ही गया। जो अपने मजहब का नहीं हुआ, वो किसी और का क्या होगा। राम कुमार शर्मा नामक एक यूजर ने लिखा कि यही वास्तव में भारतीय सर्व-धर्म सम्भाव है। जिसे सबको मानना चाहिए। हिन्दू तो पहले से ही सभी धर्मों का सम्मान करते रहे हैं और सभी धर्म स्थलों पर सिर झुकाते हैं।

नाम बदल लो, हो सकता है कोई पोस्ट भी मिल जाए-
वहीं इरफान पठान नाम के यूजर ने लिखा कि ये काम तो आपने बहुत अच्छी की हैं? भगवान आपका ही भला करें, BJP और आपको TRP आपको मिले, लेकिन कोई हिंदू लड़की अपने घर में मस्जिद बना कर नमाज नहीं कर सकती, कर सकता? सकलैन हसन नाम के यूजर ने लिखा कि नमाज ना पढ़ो तुम या नाम भी बदल लो … हो सकता है कोई पोस्ट मिल जाए।

 

सनातन धर्म का सम्मान करें तो हिंदू-मुस्लिम फसाद खत्म हो जाए
वहीं प्रशान्त गुप्ता नामक एक यूजर ने लिखा कि अगर आपकी तरह हर कोई व्यक्ति सनातन धर्म का सम्मान करने लगे तो हिन्दू मुस्लिम फसाद जड़ से ही खत्म हो जाएगा। सौरभ चौधरी ने लिखा कि हम किस धर्म में पैदा होते हैं, वो हमारे वश में नहीं होता, किन्तु हम ऊपरवाले को जिस प्रकार से या सभी प्रकार से पूजते हैं वो हमारे वश में होता है और वो हमारा व्यक्तिगत मामला होता है।

यह भी पढ़ेंः मुस्लिम DM इनायत खान ने शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

महामृत्यजंय मंत्र लिखकर दी थी महाशिवरात्रि की बधाई-
सतीश नामक एक यूजर ने लिखा कि ये आप के संस्कार हैं, जिसने आप से ये कराया, आप ने लोगों के लिए एक बहुत ही अच्छा उदाहरण रखा है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि अब आपको मौलाना काफ़िर घोषित कर देंगे, आपके नाम के फतवा जारी कर देंगे। बता दें कि निघत अब्बास ने इससे पहले भी एक महामृत्यजंय मंत्र लिखकर महाशिवरात्रि की बधाई दी थी। मुस्लिम समुदाय के कई लोगों ने उनके इस काम की निंदा की थी।

Hindi News / Political / मुस्लिम BJP नेत्री ने घर पर की मंदिर की स्थापना, पूजा-पाठ का वीडियो देख लोग जमकर कर रहे सराहना

ट्रेंडिंग वीडियो