scriptCG Politics: पीएम के बयान पर CM बघेल ने किया पलटवार, बोले- जितने कुत्ते-बिल्ली नहीं घूमते, उतने ED-IT वाले घूम रहे | CM said- More ED-IT people are roaming around than dogs or cats | Patrika News
राजनीति

CG Politics: पीएम के बयान पर CM बघेल ने किया पलटवार, बोले- जितने कुत्ते-बिल्ली नहीं घूमते, उतने ED-IT वाले घूम रहे

CM Baghel attacked PM’s statement: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बस्तर में हुई सभा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके आरोपों का सिलसिलेवार तरीके से जवाब दिया। मो

Oct 04, 2023 / 11:12 am

Khyati Parihar

CM said- More ED-IT people are roaming around than dogs and cats.

पीएम के बयान पर CM बघेल ने किया पलटवार

रायपुर। CM Baghel hit back at PM’s statement: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बस्तर में हुई सभा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके आरोपों का सिलसिलेवार तरीके से जवाब दिया। मोदी ने बस्तर में कहा, सरकार के मंत्री डरते हैं, इसलिए सरकारी कार्यक्रम में नहीं आए। इस पर सीएम ने कहा, पत्रकारों तक को जेल में डाल देते हैं, इसलिए सब डरते हैं। मोहल्ले में जितने कुत्ते-बिल्ली (CM Bhipesh Baghel) नहीं घूमते, उतने ईडी-आईटी वाले घूम रहे हैं। जो एक बार जेल चला गया, जमानत ही नहीं होना है, तो डरेंगे ही।
उन्होंने कहा, नगरनार प्लांट के लिए जमीन तो हम लोगों ने उपलब्ध कराया। प्लांट लगने से पहले ही उसे बेचने की प्लानिंग कर रहे थे। हम एक (CG Politics) ही आश्वासन चाह रहे थे यह जो संयंत्र है वह बिकेगा नहीं। हमने शांतिपूर्वक बस्तर बंद किया। हमने न चक्काजाम किया ना किसी को रोका।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुवनेश्वर के पिता को सियासत में उतारने की तैयारी, बीजेपी दे सकती है टिकट

सीएम बोले…

– इसमें हम सफल रहे। प्रधानमंत्री आए और पूरा बस्तर बंद रहा। इस प्रकार की घटना देश में पहली बार हुई।

– बस्तर में भाजपा शासनकाल से कम दहशत : अपराध के आरोप पर सीएम ने कहा, आज बस्तर शांति की ओर लौट रहा है। आज भाजपा के शासनकाल से कम दहशत है। छत्तीसगढ़ में देर रात तक परिवार के साथ लोग घूम पाते हैं। कितनी बहन-बेटियां झांकी देखने आई थी। घटनाएं कई जगह घटती हैं, पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है।
– हमारी रॉयल्टी बढ़ी : खनिज उत्पाद के आरोपों पर सीएम ने कहा, 15 साल तो उनकी सरकार थी, बल्कि हमारी सरकार में रॉयल्टी बढ़ी है। गड़बड़ी है तो उनके शासनकाल में हुई थी। रमन के शासनकाल में राजनांदगांव जिला से आयरन ओर की ट्रक भर-भर के रायपुर आती थी।
क्यों गए सुप्रीम कोर्ट

सीजीपीएससी के आरोपों पर सीएम ने कहा, पहले रमन सरकार के कार्यकाल में हुई गड़बड़ी पर कार्रवाई कर लें। वर्षा डोंगरे ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी, तो सुप्रीम कोर्ट क्यों गए? प्रधानमंत्री ने 2014 में धमतरी में कहा था कि सरकार बनते ही 15 दिन के भीतर झीरम घाटी (PM Modi) के आरोपी जेल के पीछे होंगे। कोर्ट के आदेश के बाद भी अभी गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ क्यों नहीं की?
यह भी पढ़ें

CM बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा- पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों से वसूला जा रहा एक्सप्रेस ट्रेन का किराया

स्पष्ट करें नहीं बचेंगे स्टील प्लांट

CM Baghel attacked PM’s statement : नगरनार प्लांट को लेकर सीएम ने कहा, यह स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे हैं कि हम निजी हाथों में नहीं बेचेंगे। एनएमडीसी लोहा खोदने वाली कंपनी है। वह उसे नहीं चला सकती। इसे सेल को क्यों नहीं सौंपते।
तो रमन का वीडियो क्लिप भेज देंगे

भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीएम ने कहा, 1,75,000 करोड़ रुपए बटन दबाकर सीधे खाते में गया है। रमन सिंह जैसे नहीं, उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा था एक (CM Baghel hit back at PM’s statement) साल कमीशनखोरी बंद कर दो। यदि पीएम मोदी रमन सिंह की बात नहीं सुन पाए तो हम वीडियो क्लिप भेज देंगे।

Hindi News/ Political / CG Politics: पीएम के बयान पर CM बघेल ने किया पलटवार, बोले- जितने कुत्ते-बिल्ली नहीं घूमते, उतने ED-IT वाले घूम रहे

ट्रेंडिंग वीडियो