scriptCM बघेल ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- महादेव ऐप के नाम पर छत्तीसगढ़ सरकार को बदनाम करने की रच रहे साजिश | CM Baghel said- ED, CBI Or IT became threat to democracy Raipur News | Patrika News
राजनीति

CM बघेल ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- महादेव ऐप के नाम पर छत्तीसगढ़ सरकार को बदनाम करने की रच रहे साजिश

CM Baghel targeted BJP: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई, आईटी और डीआरआई जैसी एजेंसियां लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई हैं।

Aug 28, 2023 / 12:44 pm

Khyati Parihar

CM Baghel said- ED, CBI and IT became a threat to democracy

CM बघेल ने साधा निशाना

CM Baghel attacked BJP: रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई, आईटी और डीआरआई जैसी एजेंसियां लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई हैं। उनका आरोप है कि भाजपा और केंद्र में बैठी सरकार इसका दुरुपयोग कर रही है।
साथ ही यह भी कहा, महादेव ऐप के नाम पर राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। सीएम ने इसके तीन उदाहरण भी गिनाएं। साथ ही उन्होंने कहा, कांग्रेस रमन सरकार के घोटालों की सूची ईडी को देगी और कार्रवाई की मांग करेगी। यदि ईडी (ED Raid) कार्रवाई नहीं करती है, तो कांग्रेस के कार्यकर्ता ईडी दफ्तर के बाहर धरना देंगे।
यह भी पढ़ें

President will come to Raipur: इस दिन छत्तीसगढ़ आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, CM बघेल समेत कार्यक्रम में होंगी शामिल

भाजपा को वोट देना मतलब अडानी को छत्तीसगढ़ सौंपना

CM Baghel targeted BJP: एसईसीएल जो खुद ही कोयला का उत्खनन करता है। आज अडानी को रायगढ़ में 20 सालों के लिए खदान दिया गया है। छत्तीसगढ़ में बहुत सारे खदानें हैं, जो उन्हें दी गई है। एनएमसीडी को कितनी बार निरस्त करने के लिए पत्र लिखा, लेकिन आज चार साल से अधिक हो गया, उसे निरस्त नहीं किया गया। इसका मतलब यह है कि भाजपा को वोट देना सीधी बात है कि अडानी को छत्तीसगढ़ को सौंप देना। आज जो कार्रवाई हो रही है केवल इसीलिए कि उनको हम कोयला खदान नहीं दे रहे।
यह भी पढ़ें

राजधानी में लगातार बढ़ रहा डेंगू का खतरा, विभाग छुपा रहा मौतों का आंकड़ा…मितानिनों को मिली सर्वे की जिम्मेदारी

सीएम ने गिनाए तीन उदारहण

सीएम ने राजधानी में रविवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कल ही सरगुजा में कहा कि आगे देखते जाइए दो महीने में और क्या-क्या होता है? यह दुरुपयोग करने का सबूत है। सीएम ने कहा, अभी जितनी कार्रवाई हुई है, उसमें इनका मुख्य उद्देश्य राजनीति करना है। मुख्य आरोपियों पर कार्रवाई करना इनका उद्देश्य (CG Politics News) नहीं है। शराब के मामले में डिस्टलर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि मुख्य खिलाड़ी तो वही है। कोयला मामले में जो ट्रांसपोर्टरों की गिरफ्तारी हुई। वो जिनके लिए काम कर रहे थे, उनसे कोई पूछताछ नहीं हुई।
महादेव ऐप में भी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जबकि इस मामले में सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले में जो दो लोग बाहर हैं, उनको पकड़ने के लिए ताकत नहीं लगा रहे हैं। हजारों करोड़ लेकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश सभी जगह से उन्होंने पैसा लिया है, लेकिन केवल कार्रवाई यहां क्यों? ये तीन उदाहरण (Raipur Politics News) पर्याप्त है यह बताने के लिए कि ईडी राज्य सरकार को बदनाम कर रही है।
यह भी पढ़ें

यात्रियों की बढ़ी परेशानी ! 29 दिन में ही थमे एयरपोर्ट से दुर्ग जाने वाली AC सिटी बस के पहिये, सामने आई यह बड़ी वजह

ओडीएफ में 1500 करोड़ का घोटाला

CM Baghel attacked ED: सीएम ने कहा, केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक 23 फीसदी लोग शौचालय का उपयोग नहीं कर रहे हैं। इसके बावजूद ओडीएफ घोषित हो गया। यानी अभी 13 लाख शौचालय नहीं बने हैं। यदि एक शौचालय की कीमत 12500 है और इसका गुणा करें, तो करीब 1500 करोड़ का घोटाला हुआ है। हम ईडी से इसकी जांच की मांग करेंगे। रतनजोत को लेकर भी सीएम ने कहा, इसकी जांच कब होगी। रमन सिंह की संपत्ति 18 गुना बढ़ी है। इसकी जांच कब होगी। नान घोटाले की जांच नहीं हो रही है।

Hindi News / Political / CM बघेल ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- महादेव ऐप के नाम पर छत्तीसगढ़ सरकार को बदनाम करने की रच रहे साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो