scriptअखिलेश का योगी सरकार पर हमला, बोले- यूपी की सड़के जर्जर है, किसान बाढ़ और बारिश से परेशान है, धरना खत्म किया | Akhilesh Yadav attacking the Yogi government ended strike | Patrika News
राजनीति

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, बोले- यूपी की सड़के जर्जर है, किसान बाढ़ और बारिश से परेशान है, धरना खत्म किया

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज किसान बाढ़ और बारिश से परेशान हैं । गायों मर रही हैं सरकारें कुछ नहीं कर रही हैं। प्रदेश में बेरोजगारी और महंगाई चरम है ।

Sep 19, 2022 / 03:08 pm

Anand Shukla

sssss.png

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमकर बोला

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ पैदल मार्च करके विधानसभा भवन जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्तें में ही रोक लिया। इस पर अखिलेश और पुलिस के बीत नोकझोंक हुई। इसी बात को लेकर अखिलेश यादव अपने विधायकों और समर्थकों के साथ सड़क पर ही धरने पर बैठ गए।
सपा ने धरना स्थल पर पूर्व विधायक अरविंद गिरि की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया
रास्ते में रोके जाने पर सपा विधायकों ने सड़क पर ही मिनी विधानसभा बना दिया और वंदेमातरम् के नारे लगाने लगे। इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और विधायकों ने बाजेपी विधायक अरविंद गिरि की मृत्यु पर शोक व्यक्ति करके सपा कार्यालय लौट गए।
यह भी पढ़ें

मानसून सत्र : अखिलेश यादव और सपा विधायकों सड़क पर धरने पर बैठे, पुलिस ने रोका पैदल मार्च

अखिलेश ने योगी सरकार पर हमला बोला
धरना खत्म करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मीडिया के सामने और योगी सरकार पर जमकर हमला बोला । अखिलेश ने कहा आज यूपी की सड़के जर्जर हैं। किसान बाढ़ और बारिश से परेशान हैं। किसानों के लिए सरकारें कुछ नहीं कर रही हैं। इस सरकार में सर्वणों, पिछड़ों और दलितों के अधिकार छीने जा रहे हैं।
यादव ने कहा आज इस सरकार में ना केवल जानवरों की जान जा रही है बल्कि आम लोगों को दवा कराना चाहे तो इलाज नहीं हो रहा है। उत्तर प्रदेश में कोई अस्पताल सही नहीं है चाहे जिला अस्पताल हो, सीएचसी हो। आज प्रदेश में बड़े पैमाने पर गायोंकी मौत हो रही है। सरकार गायों के लिए कुछ नहीं कर रही है और उनके लिए कोई उपाय किया है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी से तरह से ध्वस्त हो गई है।
बेरोजगारी और महंगाई पर सरकार को घेरा
अखिलेश यादव ने डबल इंजन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में महंगाई चरम सीमा पर है । सरकार ने घी,दूध और छाछ पर जीएसटी लगा दिया है । आम जनता महंगाई से परेशान हो रही है। सरकारें हाथ पर हाथ धरे बैठें हुए हैं। आम लोगों के लिए कुछ कर नही रही है। बिजली महंगी हो गई है। ट्रांसफॉर्मर जर्जर हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी को “भारत जोड़ो यात्रा” कराची और ढाका से निकालनी चाहिए : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी

यादव ने बेरोजगारी मुद्दे पर कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है। योगी सरकार सत्ता में आने से पहले कहा था कि हम 10 लाख रोजगार देंगे। वह रोजगार कहां गया । प्रदेश के युवा रोजगार चाहते हैं और पुलिस उन्हें लाठी दे रही है। सरकार हर चीज बेच रही है, प्राइवेटाइज कर रही है। फौज की भर्ती अग्निवीर से कोई नौजवान संतुष्ट नहीं है। नौजवान निकले तो उनपर झूठे मुकदमे लगवा दिए गए। सरकार बताती नहीं कि कितनों को अग्निवीर में भर्ती करोगे।
सीएम योगी ने कहा कि राज्य में अराजकता की जगह नहीं है
विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में अराजकता की जगह नहीं है। सरकार जनहित के लिए काम कर रही है। हम पूरी तरह से तैयार है मानसून सत्र के लिए । जनता को भी इस सत्र से बहुत उम्मीद है। विधानसभा में विपक्ष को जवाब देंगे।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर ओपी राजभर का तंज कहा – यह सब दिखावा और ड्रामा है

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा पर बोला हमला
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि ‘सपा की पदयात्रा के लिए रूट निर्धारित किया गया था लेकिन वो दूसरे रास्ते से विधानसभा पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। इससे न केवल आम लोग बल्कि विधानसभा में आने वाले विधायकों को परेशानी होनी तय थी। इसके अलावा इंटेलीजेंस की रिपोर्ट भी थी कि पदयात्रा के दौरान अराजकता हो सकती थी। सपा का चरित्र ही गुंडई, अराजकता और हिंसा करना है।

Hindi News / Political / अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, बोले- यूपी की सड़के जर्जर है, किसान बाढ़ और बारिश से परेशान है, धरना खत्म किया

ट्रेंडिंग वीडियो