scriptमानसून सत्र : अखिलेश यादव और सपा विधायकों सड़क पर धरने पर बैठे, पुलिस ने रोका पैदल मार्च | Akhilesh Yadav and SP MLAs sat on road dharna,police stopped the march | Patrika News
राजनीति

मानसून सत्र : अखिलेश यादव और सपा विधायकों सड़क पर धरने पर बैठे, पुलिस ने रोका पैदल मार्च

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने विधायकों और कार्यक्रताओं के साथ पैदल मार्च कर रहे थे लेकिन बीच में ही पुलिस ने मार्च को रोक दिया । जिसे लेकर अखिलेश यादव अपने विधायको के साथ सड़क पर ही धरने पर बैठ गए।

Sep 19, 2022 / 03:55 pm

Anand Shukla

ggg.png

सपा विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते हुए अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ सपा कार्यालय से विधानसभा भवन तक पैदल मार्च कर रहे हैं। मार्च के दौरान ही पुलिस ने उन्हें रास्तें में ही रोक लिया। रास्ते में रोके जाने पर अखिलेश यादव और सपा विधायकों के बीच कहा सुनी हो गई । इसके बाद अखिलेश अपने विधायकों के साथ वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए।
पुलिस ने क्यों रोका अखेलश यादव के पैदल मार्च को ?
पुलिस प्रशासन का कहना है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ पैदल मार्च करते हुए जीपीओ के बजाय वीवीआइपी गेस्ट हाउस और एनेक्सी होते हुए विधानसभा जाएं। वहीं अखिलेश यादव और उनके विधायकों का कहना है कि हम पहले से ही तयशुदा मार्ग से ही जाएंगे ।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर ओपी राजभर का तंज कहा – यह सब दिखावा और ड्रामा है

इसी को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए। अखिलेश का कहना है कि यदि रोकना था तो कल परमिशन क्यों दिया ? विधायक व कार्यकर्ताओं ने हाथों में नारे की तख्ती ले रखी है। सपा ने बढ़ती महंगाई, किसानों की समस्याओं और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य सरकार के विरोध में इस पदयात्रा का आयोजन किया है।
विक्रमादित्य मार्ग को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया है
पुलिस ने सपा कार्यालय से लेकर विधानसभा भवन तक को पूरी तरह से छावनी में प्रवर्तित कर दिया है। भारी संख्या गाड़ी और पुलिस बल तैनात हैं। विक्रमादित्य मार्ग पर पूरी तरह से आम लोगों का आवागमन बंद है।
अखिलेश यादव आज पैदल मार्च निकालने के लिए सुबह करीब पौने 10 बजे सपा कार्यालय पर पहंच गए। विधायक भी अपने समर्थकों के साथ गए। इसके बाद अखिलेश यादव विधायकों और समर्थकों के साथ पैदल मार्च की शुरूआत की। यह मार्च सपा कार्यालय से विधानसभा भवन तक होनी थी।
यह भी पढ़ें

राहुल गांधी को “भारत जोड़ो यात्रा” कराची और ढाका से निकालनी चाहिए : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी

मानसून सत्र में विपक्ष महंगाई और कानून व्यवस्था को सदन में उठाएगा
यूपी विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। 23 सितंबर तक चलने वाले 18वीं विधानसभा के दूसरे सत्र को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में रविवार को सर्वदलीय बैठक हुई। इसमें महाना ने सभी दलों से सदन को सुचारु रुप से चलाने में मदद का अनुरोध किया, लेकिन विपक्ष ने महंगाई व कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार घेरने का एलान किया है।

Hindi News / Political / मानसून सत्र : अखिलेश यादव और सपा विधायकों सड़क पर धरने पर बैठे, पुलिस ने रोका पैदल मार्च

ट्रेंडिंग वीडियो