scriptCG Traffic Police: यातायात पुलिस ने 50 यात्री बसों का किया निरीक्षण, 8 बसों के खिलाफ चालानी कार्यवाही… | Traffic Police: Traffic police inspected 50 passenger buses, challan action was taken against 8 buses… | Patrika News
राजनंदगांव

CG Traffic Police: यातायात पुलिस ने 50 यात्री बसों का किया निरीक्षण, 8 बसों के खिलाफ चालानी कार्यवाही…

khairagarh News : यातायात पुलिस और आरटीओं विभाग द्वारा शिविर लगाकर यात्री बसो की संपूर्ण जांच की गई। निरीक्षण दौरान बस के चालकों और परिचालकों को नेम प्लेट सहित वर्दी लगाने हिदायत दी गई।

राजनंदगांवAug 14, 2024 / 05:54 pm

चंदू निर्मलकर

khairagarh news latestnews
khairagarh News : शहर के बस स्टैंड में यातायात पुलिस और आरटीओं विभाग द्वारा शिविर लगाकर यात्री बसो की संपूर्ण जांच की गई। जांच और निरीक्षण के दौरान शहर से होकर गुजरने वाले 50 बसों के कागजी दस्तावेजों के साथ बसों में यात्री सुविधा, सुरक्षा उपाय, अग्निशामक यंत्र , यात्री किराया सूची, प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स की उपलब्धता व अनुपलब्धता की जांच की गई। निरीक्षण दौरान बस के चालकों और परिचालकों को नेम प्लेट सहित वर्दी लगाने हिदायत दी गई।
परिचालकों को यात्रियों के सफर दौरान महिलाओं एवं दिव्यांगों के सीट आरक्षित कर उनके बैठने, उनकी सुरक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जांच और निरीक्षण के दौरान सभी यात्री बसों के मेकेनिकल कल पुर्जों का भौतिक परीक्षण भी मौके पर ही करते एयर, ऑयल प्रेशर, टायर की स्थिति, जांची गई, चालकों को बस चलाने के पूर्व सभी मैकेनिकल कलपुर्जों, ब्रेक आदि की जांच कराने के बाद ही गाड़ी चलाने की हिदायत दी।
निरीक्षण के दौरान 8 बसों के खिलाफ दस्तावेजी कमी, भौतिक सत्यापन में कमी पाए जाने पर चालानी कार्यवाही भी की गई। इस दौरान यातायात पुलिस ने नागरिकों से यातायात संबंधी कोई भी शिकायत करने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में करने कहा गया ।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG Traffic Police: यातायात पुलिस ने 50 यात्री बसों का किया निरीक्षण, 8 बसों के खिलाफ चालानी कार्यवाही…

ट्रेंडिंग वीडियो