scriptपानी, पर्यटन और रोजगार देने पर रहेगा बल: वीडी शर्मा | winner Vishnu Datt Sharma V.D. Sharma first interview election result | Patrika News
पन्ना

पानी, पर्यटन और रोजगार देने पर रहेगा बल: वीडी शर्मा

फर्स्ट इंटरव्यू जीत के बाद पत्रिका के साथ, बुंदेलखंड में पलायन का भी बड़ा कारण पेयजल समस्या, नरेंद्र मोदी के नाम पर अंडर ग्राउंड सुनामी ने जिताया

पन्नाMay 24, 2019 / 06:32 pm

suresh mishra

winner Vishnu Datt Sharma V.D. Sharma first interview election result

winner Vishnu Datt Sharma V.D. Sharma first interview election result

प्रश्न:- चुनाव परिणाम को किस तरह से देखते हैं?
जवाब: प्रचंड बहुमत से जीत मिली है। यह जीत नरेंद्र मोदी के नाम के अंडर ग्राउंड सुनानी से मिली है। यह जीत पार्टी के उन कार्यकर्ताओं की जीत है जिन्होंने चुनाव-प्रचार में रात दिन काम किया है। वे सालों से लगातार मैदानी स्तर पर काम करते आए हैं। इसका सबसे बड़ा श्रेय उन मतदाताओं को जाता है जिन्होंने मतदान किया है। मप्र के नेतृत्व को भी इसका श्रेय जाता है। हमारे कार्यकर्ता लगातार काम करते रहते हैं। मैंने पूर्व में भी यहां काम किया है। इससे समस्याओं के बारे में मुझे समझ है।
प्रश्न:-सांसद बनने के बाद क्षेत्र के लोगों के लिए क्या करेंगे।
जवाब: क्षेत्र में पानी की बड़ी समस्या है। लोगों को पीने को पानी नहीं मिल रहा है। बुंदेलखंड क्षेत्र में पलायन की समस्या के पीछे बड़ा कारण भी पानी की कमी है। पानी की कमी के कारण खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है। इससे लोगों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। इससे गरीबी है। पेयजल और सिंचाई की समस्याओं को व्यवहारिक तौर पर निपटाएंगे। पानी को उद्योगों से जोड़कर लोगों को रोजगार दिलाने के प्रयास किए जाएंगे। अधूरी सिंचाई परियोजनाओं को भी पूरा करेंगे।
प्रश्न:- विकास व युवाओं के लिए क्या करेंगे?
जवाब: विकास के लिए यहां उद्योगों की स्थापना की दिशा में ध्यान देंगे। पानी, खेती और रोजगार को आपस में जोड़ेंगे। रेलवे को शीघ्र लाने का प्रयास करेंगे। खजुराहो को दुनिया में आगे ले जाने का प्रयास करेंगे। टूरिज्म के क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएं। इस दिशा में काम किया जाएगा। इससे रोजगार बढ़ेगा, साथ ही पर्यटन क्षेत्र में विकास की संभावनाओं का बेहतर दोहन हो सकेगा। बहोरीबंद क्षेत्र में पानी की समस्या के लिए मां नर्मदा के जल को संसदीय क्षेत्र में लाने का प्रयास किया जाएगा।
प्रश्न:- केन-बेतवा लिंक परियोजना को लेकर क्या करेंगे?
जवाब: जनता के हित में जो भी होगा हम वह करेंगे। इतना ही नहीं उससे आगे बढ़कर करेंगे। हमने चुनाव के दौरान संकल्प पत्र में कुछ बिंदु तय किए थे। उन्हें पूरा करने का हर संभव प्रयास करुंगा। खजुराहो क्षेत्र की जनता ने मुझ पर जो भरोसा दिखाया है उस पर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करुंगा। क्षेत्र के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा। जिन कामों को प्राथमिकता के रूप में बताया गया है उन्हें प्राथमिकता के साथ ही पूरा करने का प्रयास भी किया जाएगा।

Hindi News/ Panna / पानी, पर्यटन और रोजगार देने पर रहेगा बल: वीडी शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो