scriptWatch Video : हाइवे पर गूूंजा रामसा पीर का जयकारा, बाबा के दरबार में लगाई धोक | Patrika News
पाली

Watch Video : हाइवे पर गूूंजा रामसा पीर का जयकारा, बाबा के दरबार में लगाई धोक

भादवी बीज पर श्रद्धालुओं में दिखा उत्साह, छोटा रूणेचा धाम पर उमड़े श्रद्धालु

पालीSep 05, 2024 / 05:59 pm

Suresh Hemnani

Watch Video : भादवी बीज : हाइवे पर गूूंजा रामसा पीर का जयकारा, बाबा के दरबार में लगाई धोक

पाली शहर से पैदल निकाले संघ में शामिल रामदेव जातरू।

पाली। आस्था से सराबोर बच्चे, युवा, महिलाएं और बुजुर्ग गुरुवार को भादवा की बीज पर हाथ में बाबा रामदेव की ध्वजा लिए हाइवे पर जयकारे लगाते हुए निकलते तो हर शख्स देखता रह गया।

अल सुबह से ही बाबा के भक्तों का रेला शहर से पैदल ही डीजे की धुन पर नाचते-झूमते मंदिरों में पहुंचा। जहां उन्होंने ध्वजा चढ़ा मंदिर में दर्शन कर बाबा से खुशहाली की मनोकामना की। भाद्रपद बीज पर मंदिरों में अनुष्ठान हुए। इस मौके पर बाबा रामदेव के दरबार सजाए गए हैं। शहर के छोटा रूणेचा धाम, घुमटी के पास बाबा रामदेव मंदिर पर मेला भरा है। गोल निम्बडा़, मंडिया रोड, रामदेव रोड सहित अन्य मंदिरों में भक्तों की रेलमपेल लगी हुई है। श्रद्धालु श्रीफल, प्रसाद व ध्वजा चढ़ा रहे हैं। यहां शाम को बाबा के नाम भजन संध्या का आयोजन होगा। जिसमें श्रद्धालु देर रात झूमते नजर आएंगे।

सेवा की आतुरता

शहर के विभिन्न गलियों से निकले श्रद्धालुओं की सेवा के लिए मार्ग में जगह-जगह पर भक्तों की ओर से स्टॉल सजाई गई। जहां पर हर कोई भक्तों की सेवा में जुटा रहा। किसी ने ज्यूस तो किसी ने फल, लडडू सहित प्रसाद वितरित किया। हर पांच सौ मीटर पर पानी के केन रखे गए।

मेले में दिखी आस्था अपार, जयकारों संग चढ़ा रहे हैं ध्वजा

घुमटी स्थित छोटा रूणेचा धाम पर 27वां मेला भरा है। जहां सुबह बैंड की मधुर धुन पर ढोल की थाप व थाली की झनकार के साथ पहुंचे जातरुओं ने बाबा के दरबार में ध्वजा चढा़ई। विशेष रूप से मंगवाए गए फूलों से बाबा का दरबार सजाया गया है।

महिलाएं नाचते-गाते पहुंची मंदिर

मेले को लेकर महिलाओं में उत्साह नजर आ रहा हैं। सुबह व दोपहर में महिलाएं परिवार संग पैदल ध्वजा लिए ढोल की थाप पर नाचते-गाते मंदिर पहुंची। महिलाओं को झूमते देख हर कोई बाबा की भक्ति में डूब गया। श्रद्धालु मंदिर के बाहर लगाए गए हाट बाजार में खरीददारी का लुत्फ उठा रहे हैं।

Hindi News / Pali / Watch Video : हाइवे पर गूूंजा रामसा पीर का जयकारा, बाबा के दरबार में लगाई धोक

ट्रेंडिंग वीडियो