scriptBharat Bandh Today: बाइक पर रैली, हाथों में झंडे, पीछे पुलिस, पाली-भीलवाड़ा से भारत बंद का देखें VIDEO | The effect of Bharat Bandh 2024 was seen in Pali and Bhilwara of Rajasthan, watch video | Patrika News
पाली

Bharat Bandh Today: बाइक पर रैली, हाथों में झंडे, पीछे पुलिस, पाली-भीलवाड़ा से भारत बंद का देखें VIDEO

21 August Bharat Bandh: राजस्थान में भारत बंद का अभी तक व्यापक असर दिखा, पाली-भीलवाड़ा में मुख्य बाजार बंद रहे

पालीAug 21, 2024 / 11:39 am

Rakesh Mishra

pali bhilwara bharat bandh 2024
Bharat Bandh Today: राजस्थान में भी भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बाजार बंद दिखे। वहीं कई संगठनों ने सड़कों पर उतरकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस जाप्ता भी मौके पर मौजूद रहा। भीलवाड़ा की बात करें तो यहां सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कुल 12 घंटे के बंद का ऐलान किया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं।
पाली की बात करें तो यहां भी बुधवार सुबह से ही मुख्य बाजार बंद हैं। कई संगठनों ने पाली में अंबेडकर सर्किल से रैली निकाली और फैसले के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अन्य कब्सों में भी कई जगह रैलियां और बैठकें हुईं। बता दें कि पाली में अनुसूचित जाति-जनजाति वर्गों के आरक्षण को लेकर उच्च न्यायालय के निर्णय के विरोध में बुधवार भारत बंद का आह्वान किया था। देशव्यापी बंद को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस सतर्क है। बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं को को मुक्त रखा गया है।
जिला कलक्टर एलएन मंत्री ने बताया कि विरोध के लिए संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारी की बैठक में अवगत करवाया कि वे 21 अगस्त को भारत बंद के दौरान सुबह 8 बजे अम्बेडकर सर्किल पर एकत्रित होंगे। समिति ने जिला प्रशासन को अवगत करवाया कि अम्बेडकर सर्किल से रैली के रूप में सूरजपोल, सोमनाथ मंदिर, सराफा बाजार, पुराना बस स्टैंड, विवेकानंद सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगी। दो बजे ज्ञापन देने के पश्चात रैली विसर्जित हो जाएगी। समिति ने सर्व सहमति से अवगत करवाया कि बंद के दौरान आवश्यक सेवाएं अर्थात मेडिकल स्टोर, स्कूल, अस्पताल, सब्जी विक्रेता, दूध इत्यादि प्रतिष्ठानों एवं परिवहन को भी बंद से मुक्त रखा गया है। व्यापारिक संगठनों ने भी दो बजे तक बंद को समर्थन दिया है।

Hindi News/ Pali / Bharat Bandh Today: बाइक पर रैली, हाथों में झंडे, पीछे पुलिस, पाली-भीलवाड़ा से भारत बंद का देखें VIDEO

ट्रेंडिंग वीडियो