scriptIndian Rail: रेलवे स्टेशन व ट्रेक पर किया जाएगा ऐसा | Railway under bridge will be built in Sojatroad | Patrika News
पाली

Indian Rail: रेलवे स्टेशन व ट्रेक पर किया जाएगा ऐसा

सोजतरोड में बनेगा रेलवे अंडर ब्रिज, आवागमन होगा सुगम, रेल मंत्रालय ने जारी किए 5 करोड़ 70 लाख रुपए।

पालीDec 23, 2023 / 11:06 am

Rajeev

Indian Rail: रेलवे स्टेशन व ट्रेक पर किया जाएगा ऐसा

Indian Rail: रेलवे स्टेशन व ट्रेक पर किया जाएगा ऐसा

सोजतरोड में रेलवे लाइन पर अंडरब्रिज की मांग की जा रही थी। जिसे अब स्वीकृति मिल गई है। रेलवे की अम्ब्रेला योजना 2022-23 के तहत इस ब्रिज के लिए 5 करोड़ 70 लाख राशि की स्वीकृति केन्द्र सरकार की ओर से दी गई है। सोजत रोड में अंडर ब्रिज बनवाने के लिए सांसद पीपी चौधरी की ओर से प्रयास किए जा रहे थे। उन्होंने इसके लिए हाल में ही में केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी से मुलाकात की थी। इसके बाद अब ब्रिज को स्वीकृति मिली है। इससे आवागमन सुगम हो सकेगा। सांसद चौधरी ने बताया कि सोजतरोड क्षेत्रवासियों ने सोजतरोड रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित लेवल क्रॉंसिंग (एलसी-53) पर रेलवे अंडर ब्रिज की मांग की थी। इस पर उन्होंने दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री से मिलकर इसके लिए आग्रह करने के साथ पत्र दिया था।
ओवरब्रिज तो मिला, आरयूबी की थी कमी
सांसद ने केन्द्रीय मंत्री को दिए पत्र में बताया था कि सोजतरोड रेलवे लाइन पर यात्री ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों की आवाजाही के कारण यह लेवल क्रॉसिंग संख्या-53 काफी समय बंद रहता था। हालांकि, अब तो यहां ओवरब्रिज बन चुका है। लेकिन, स्थानीय लोगों को इस पार से उस पार जाने में परेशानी थी। अब इ निर्णय से क्रॉसिंग से जुड़े मार्ग इस क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रवासियों की आवाजाही सुगम हो सकेगी।

रेलगाडि़यों को किया रद्द, कई गाडि़यों का बदला समय
उत्तर-पश्चिम रेलवे की ओर से अजमेर मण्डल के मदार-पालनपुर रेलखण्ड पर जेठी-चित्रासणी स्टेशनों के मध्य ब्रिज संख्या 845 पर तकनीकी कार्य के कारण ब्लॉक लिया गया है। मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह के अनुसार प्रारम्भिक स्टेशन से गाड़ी संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती रेलसेवा 25 दिसम्बर, गाड़ी संख्या 14822 साबरमती-जोधपुर 26 दिसम्बर को रद्द रहेगी। वहीं गाड़ी संख्या 20475 बीकानेर-पुणे एक्सप्रेस रेलसेवा 25 दिसम्बर को बीकानेर से निर्धारित समय से 1 घंटे देरी से रवाना होगी। इसी तरह रेवाडी-रींगस-फुलेरा रेलखण्डों के बीच आरयूबी निर्माण के कारण गाड़ी संख्या 14087 दिल्ली-जैसलमेर रेलसेवा 9 जनवरी को दिल्ली से रवाना होकर परिवर्तित मार्ग रेवाड़ी-अलवर-बांदीकुई-जयपुर-फुलेरा होकर संचालित की जाएगी।
इन गाडि़यों का भी बदला मार्ग
प्रारम्भिक स्टेशन से गाड़ी संख्या 14087 जोधपुर-दादर रेलसेवा 26 दिसम्बर को जोधपुर से रवाना होकर परिवर्तित मार्ग खोडियार-चांदलोडिया -साबरमती जंक्शन-अहमदाबाद होकर संचालित होगी। गाड़ी संख्या 19224 जम्मूतवी-अहमदाबाद 25 दिसम्बर को जम्मूतवी से रवाना होकर परिवर्तित मार्ग खोडियार-चांदलोडिया-साबरमती जंक्शन-अहमदाबाद होकर संचालित होगी।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8qtjnd

Hindi News/ Pali / Indian Rail: रेलवे स्टेशन व ट्रेक पर किया जाएगा ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो