scriptप्रभारी मंत्री बोले : बजट घोषाणाओं को लागू करने के लिए जुट जाए अ धिकारी, कोताही पर गिरेगी गाज | Patrika News
पाली

प्रभारी मंत्री बोले : बजट घोषाणाओं को लागू करने के लिए जुट जाए अ धिकारी, कोताही पर गिरेगी गाज

पाली जिले के प्रभारी मंत्री झाबरसिंह खर्रा ने राज्य के बजट 2024-25 की घोषणाओं के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली

पालीJul 14, 2024 / 04:10 pm

Suresh Hemnani

प्रभारी मंत्री बोले : बजट घोषाणाओं को लागू करने के लिए जुट जाए अ​धिकारी, कोताही पर गिरेगी गाज

पाली के जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में चर्चा करते प्रभारी मंत्री झाबरसिंह खर्रा।

Rajasthan Budget 2024-25 : पाली जिले के प्रभारी मंत्री झाबरसिंह खर्रा ने राज्य के बजट में जिले के लिए की गई घोषणाओं के संबंध में रविवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर घोषणाओं को धरातल पर साकार करने के लिए रोडमैप पूछा।
प्रभारी मंत्री खर्रा ने जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में एक-एक कर सभी विभागों से संबंधित घोषणाओं और योजनाओं की जानकारी ली और टाइमलाइन निर्धारित करते हुए जल्द से जल्द बजट घोषणाओं को पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने बिजली, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा विभाग, पीएचईडी, जल संसाधन आदि विभागों के अधिकारियों से बजट घोषणाओं के संबंध में जानकारी ली और घोषणाओं के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई और आगामी कार्य योजना के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में कोई ढिलाई नहीं बरती जाए। इसकी नियमित रूप से मॉनीटरिंग की जाएगी और यदि कोई भी इश्यू हो, तो तुरंत संज्ञान में लाया जाए।
उन्होंने जिले में सभी विभागाधिकारी कार्ययोजना तैयार कर अपने विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं का तय समायसीमा में क्रियान्वन एवं भूमि आवंटन सुनिश्चित करें ताकि आमजन को जल्द से जल्द लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बजट में सभी वर्गों के कल्याण के लिए की गई घोषणाओं को धरातल पर लागू लागू जाए। नवीन चिकित्सा संस्थानों, शिक्षण संस्थानों, राजकीय कार्यालयों आदि के लिए भूमि को जल्दी से जल्दी चिन्हित कर निर्माण कार्य शुरू किया जाए। दिव्यांग जनों के लिये बजट घोषणाओं का क्रियान्वन करते हुए उन्हें त्वरित राहत पहुंचाई जाए। जिले में खेल, खिलाड़ियों और आमजन में स्वास्थ्यपरक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिये आवश्यक कदम उठाए जाएं। स्थानीय मौसम के अनुसार एवं औषधीय गुणों वाले पौधों को वरीयता देते हुए वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाए। बैठक में पाली,सांसद पी पी चौघरी ने विभागों को बिन्दुओं पर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही मारवाड जंक्शन विधायक केसाराम, सोजत विधायक शोभा चौहान ने भी अपने क्षेत्र के बारे में अपनी बात को रखा।
इस अवसर पर जिला प्रभारी सचिव पी सी किशन ने बैठक में सभी विभागाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर एलएन मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं के लिए आवश्यक स्थान चिह्नित कर जमीन आवंटन के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। बैठक में, पूर्व विधायक ज्ञानचंद पारख, नगर परिषद सभापति रेखा राकेश भाटी, पूर्व सभापति महेन्द्र बोहरा, आईएफएस बाला, एडीएम (सीलिंग) भवानीसिंह पंवार, जिला परिषद सीईओ नन्दकिशोर राजौरा, यूआईटी सचिव डॉ. पूजा सक्सेना सहित जिले के सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सर्किट हाउस परिसर में पौधरोपण किया

सर्किट हाउस परिसर में जिला मंत्री झाबरसिंह खर्रा, सांसद,राज्य सभा सांसद मदन राठौड़, सांसद, पीपी चौधरी व जिला प्रभारी सचिव पीसी किशन ने सर्किट हाउस परिसर में पौधारोपण किया।

Hindi News/ Pali / प्रभारी मंत्री बोले : बजट घोषाणाओं को लागू करने के लिए जुट जाए अ धिकारी, कोताही पर गिरेगी गाज

ट्रेंडिंग वीडियो