scriptओम माथुर के बाद पाली के मदन राठौड़ को राजस्थान भाजपा की कमान, PM मोदी ने कहा था… सब्र रखना | Madan Rathore replaces C P Joshi as Rajasthan BJP president | Patrika News
पाली

ओम माथुर के बाद पाली के मदन राठौड़ को राजस्थान भाजपा की कमान, PM मोदी ने कहा था… सब्र रखना

Rajasthan BJP New President: संगठन का लंबा अनुभव रखने वाले राठौड़ सुमेरपुर से दो बार विधायक रहे हैं। जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के कई उच्च पदों पर उनका अनुभव रहा है।

पालीJul 26, 2024 / 10:32 am

Rakesh Mishra

Madan Rathore
Rajasthan BJP New President: विधानसभा चुनाव में सुमेरपुर से भाजपा से टिकट की दावेदारी कर रहे मदन राठौड़ को पार्टी से निराशा हाथ लगी तो उन्होंने बगावती तेवर दिखा ​दिए। निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके राठौड़ को मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दखल देना पड़ा। पीएम मोदी ने फोन पर कहा, राठौड़ सब्र रखना। पीएम और भाजपा नेताओं की समझाइश पर राठौड़ मान गए। सब्र का फल इतना मीठा निकला कि राठौड़ कुछ ही महीनों में सुमेरपुर से संसद के गलियारे तक पहुंच गए। मात्र आठ महीने में अब प्रदेश भाजपा की कमान भी उन्हें संभला दी गई है।

दो बार विधायक रहे हैं

संगठन का लंबा अनुभव रखने वाले राठौड़ सुमेरपुर से दो बार विधायक रहे हैं। जिलाध्यक्ष समेत पार्टी के कई उच्च पदों पर उनका अनुभव रहा है। मूल ओबीसी के राठौड़ वर्ष 2013 में वसुंधरा सरकार में उप मुख्य सचेतक रहे हैं। संगठनात्मक रूप से कई जिलों के प्रभारी के तौर पर काम किया है। राठौड़ सर्वप्रथम 2003 में सुमेरपुर से विधायक चुने गए थे, लेकिन 2008 में उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया। 2013 में फिर वे ​विधायक बने, लेकिन 2018 और 2023 में उनका टिकट कट गया।

पाली जिले में खुशी का माहौल, माथुर के बाद पाली के दूसरे प्रदेश अध्यक्ष

राठौड़ को भाजपा की कमान सौंपने से पाली जिले में उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। पाली जिले से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंचने वाले राठौड़ दूसरे भाजपा नेता है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर भी पार्टी अध्यक्ष रहे हैं।

Hindi News/ Pali / ओम माथुर के बाद पाली के मदन राठौड़ को राजस्थान भाजपा की कमान, PM मोदी ने कहा था… सब्र रखना

ट्रेंडिंग वीडियो