scriptसुमेरपुर में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को पढ़ाया पाठ | In Sumerpur, the minister taught the lesson to the officers | Patrika News
पाली

सुमेरपुर में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को पढ़ाया पाठ

योजनाओं की समीक्षा कर दिए निर्देश

पालीAug 18, 2021 / 09:19 pm

Rajeev

सुमेरपुर में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को पढ़ाया पाठ

सुमेरपुर में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को पढ़ाया पाठ

पाली. अल्पसंख्यक मामलात वक्फ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण तथा जिले के प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को सुमेरपुर उपखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति सभागार में राज्य सरकार की ओर से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ब्लॉक स्तरीय अधिकारी क्षेत्रीय विकास के लिए राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं में जारी निर्देशों का पूर्णतया पालन कर आमजन को राहत प्रदान करें। पानी, बिजली व सड़क समेत जनहित के कार्य प्राथमिकता से करवाए जाए।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य है कि जिले में कोई भी व्यक्ति जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभों से वंचित नहीं रहे। मुख्यमंत्री जनसम्पर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाओं को लम्बित नहीं रखने को कहा। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियां करने के निर्देश दिए।
पेयजल के लिए बनाई जाए योजना
उन्होंने पाली जिले में पेयजल आपूर्ति के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों को एक्शन प्लान बनाकर तैयारी करने, कृषि क्षेत्र के लिए दिन में ही विद्युतापूर्ति करने और अघोषित कटौती को कम करने के निर्देश दिए। कृषि कनेक्शनों की प्रगति रिपोर्ट का जायजा लिया। सुमेरपुर क्षेत्र में सड़कों की स्थिति सुधारने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
औषधिय पौधों की जानकारी ली
उन्होंने बा.बापू अभियान तथा वन विभाग की ओर से औषधिय पौधा वितरण अभियान की जानकारी ली। नगर पालिका सुमेरपुर एवं तखतगढ़ द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। इन्दिरा रसोई योजना को लेकर निर्देश दिए। जिला कलक्टर अंश दीप ने मंत्री को फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में बताया।
पेयजल की बताई समस्या
कांग्रेस नेता रंजू रामावत ने पेयजल समस्या के बारे में बताया। उप प्रधान गजेन्द्रसिंह ने क्षेत्रीय समस्याओं के बारे में बताया। प्रभारी मंत्री ने उपखंड क्षेत्र में कोविड प्रबंधन एवं ऑक्सीजन बेड व्यवस्था जानी। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चन्द्रभान सिंह भाटी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी, उपखण्ड अधिकारी रिषभ मण्डल, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी शक्तिसिंह भाटी, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रवीणा चारण आदि मौजूद थे।

Hindi News / Pali / सुमेरपुर में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को पढ़ाया पाठ

ट्रेंडिंग वीडियो