scriptpatrika janprahari : यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने युवाओं को वोट की ताकत समझा रहे पत्रिका जनप्रहरी | Here the public watchdog is explaining the power of vote to the youth. | Patrika News
पाली

patrika janprahari : यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने युवाओं को वोट की ताकत समझा रहे पत्रिका जनप्रहरी

पत्रिका जनप्रहरी अपने गली-मोहल्ले, कॉलोनी, गांव, शहर में भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं ताकि उनके एक वोट से क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ सकें।

पालीOct 30, 2023 / 11:24 am

rajendra denok

patrika janprahari : यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने युवाओं को वोट की ताकत समझा रहे पत्रिका जनप्रहरी

patrika janprahari : यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने युवाओं को वोट की ताकत समझा रहे पत्रिका जनप्रहरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर राजस्थान पत्रिका के जनप्रहरी अभियान के तहत पत्रिका जनप्रहरी लोगों को जागरुक कर रहे हैं। स्वच्छ छवि का जनप्रतिनिधि चुनने के लिए वे जोर-शोर से जुटे हुए हैं। इसमें लोगों को अपने मत का महत्व बताया जा रहा है। साथ ही सभी को यह जिम्मेदारी जा रही है कि वह स्वयं मतदान तो करे ही। अपने परिवार के सभी लोगों से भी मतदान अवश्य करवाएं। वही पत्रिका जनप्रहरी अपने गली-मोहल्ले, कॉलोनी, गांव, शहर में भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं ताकि उनके एक वोट से क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत बढ़ सकें। पत्रिका जनप्रहरी खासकर युवाओं को वोट की ताकत के बारे में समझा रहे हैं।
समाज को मिलेगी नई दिशा
विधानसभा क्षेत्र के युवाओं व मतदाताओं को जागरूक रहे हैं। स्वच्छ राजनीति वाले व्यक्ति को आगे लाने के लिए प्रयासरत है। पत्रिका के जनप्रहरी अभियान से स्वच्छ राजनीति वाले लोग आगे आएंगे। हमारे एनजीओ के माध्यम से भी महिलाओं के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में युवा, महिलाओं व उनके परिजन और पडाेसियों को मतदाता जागरूक अभियान चलाकर प्रेरित कर रहे हैं। इससे समाज को नई दिशा मिलेगी।
कुलदीप पंवार, पत्रिका जनप्रहरी
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8p79qu
फर्स्ट वोटर्स को कर रहे प्रोत्साहित
विधानसभा क्षेत्र में पहली बार वोट डालने वालों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वही उनके परिवार को भी एक वोट की कीमत समझा रहे है। उम्मीद है, इस प्रयास से मतदान बढेगा और स्वच्छ जनप्रतिनिधि चुनकर आएगा। बूथ स्तर पर वोटरों को जागरूक करने के लिए बैठक भी कर रहे हैं। वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए युवा इसमें मददगार भी साबित हो रहे है।
शंकरलाल फुलवारिया, पत्रिका जनप्रहरी
स्वच्छ व ईमानदार छवि वाले को मिले वोट
राजनीति में आने वाले व्यक्ति को क्षेत्र की पूरी जानकारी व विकास का विजन होना जरूरी है। वर्तमान राजनीति की दशा व दिशा बदलने के लिए स्वच्छ व ईमानदार छवि के लोगों को बेहतर नेतृत्व देने वालों को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। पत्रिका जनप्रहरी अभियान से अच्छे लोगों के आगे आने से राजनीति की स्थिति बेहतर होगी। जनप्रहरी के नाते यह बात समझाकर लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे हैं।
तिलोकराम चौधरी, पत्रिका जनप्रहरी

Hindi News/ Pali / patrika janprahari : यहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने युवाओं को वोट की ताकत समझा रहे पत्रिका जनप्रहरी

ट्रेंडिंग वीडियो