scriptभारी बारिश से पाली-जालोर में बाढ़ जैसे हालात, सड़कें बनीं दरिया, रात से ही जमकर बरस रहा मानसून | Heavy rain in Pali and Jalore since night, flood like situation | Patrika News
पाली

भारी बारिश से पाली-जालोर में बाढ़ जैसे हालात, सड़कें बनीं दरिया, रात से ही जमकर बरस रहा मानसून

Heavy Rain in Pali-Jalore: राजस्थान के पाली और सोजत में बीती रात से ही भारी बारिश हो रही है। यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। रेल सेवा प्रभावित हुई है।

पालीAug 05, 2024 / 03:11 pm

Rakesh Mishra

Heavy Rain in Pali-Jalore: राजस्थान में भारी बारिश ने कई जिलों को बेहाल कर दिया है। इस बीच पाली और सोजत में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यहां मानसून की जमकर बरसात हो रही है। पाली और सोजत में रविवार रात 12 बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ, जो कि करीब 12 घंटे से ज्यादा समय तक जारी रहा। यहां लगभग 12-12 इंच तक बारिश हो गई है। इसके चलते सड़कें दरिया बन गई हैं।

पाली में बिगड़ने लगे हालात

पाली में देर रात से हो रही तेज बारिश से हालात बिगड़ने लगे हैं। मणिनगर, महादेव बगीची, राजेंद्र नगर, रामदेव रोड, सिंधी कॉलोनी, पांच मोका पुलिस, महावीर नगर, आदर्श नगर और कच्ची बस्ती में हालात बिगड़ने की खबरें आ रही हैं। कई क्षेत्रों में लोगों के घरों में भी पानी घुसने लगा है। वहीं पाली जिला कलेक्टर ने भारी बारिश को देखते हुए एक दिन के अवकाश की घोषणा कर दी है। भारी बारिश के बाद बांड नदी अपने पूरे वेग के साथ बह रही है। कंटालिया बांध जो कि अभी 4 फीट 10 इंच खाली है, उसके शाम तक पूरा भर जाने के आसार नजर आ रहे हैं। वहीं पाली में रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। जवाई बांध में 19 फीट के करीब पानी आ गया है।

सोजत में भी भारी बारिश

सोजत में भी भारी बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। यहां भी देर रात से शुरू हुई बारिश का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोजत के अधिकतर क्षेत्र जलमग्न हो चुके हैं। सड़कों पर वाहन चालक फंस गए हैं। कई जगह पानी में चालकों की गाड़ियां फंस गई हैं। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बरसात सोजत क्षेत्र में 261 मिमी दर्ज की गई। बरसात के चलते स्कूलों में भी शिक्षा विभाग ने छुट्टी की है। भारी बारिश के चलते जवाई बांध, हेमावास बांध और फुलाद बांध में पानी की आवक जारी है।/

अति भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के ऊपर बना डीप डिप्रेशन आज पूर्वी राजस्थान पहुंच गया है और कमजोर होकर डिप्रेशन में बदल गया है। इसके आगामी 24 घंटों में और धीरे-धीरे पश्चिमी राजस्थान की तरफ आगे बढ़ने और कमजोर होकर वेल मार्क लो प्रेशर में परिवर्तित होने की संभावना है। डिप्रेशन के प्रभाव से आज अजमेर, पाली, राजसमंद, जालोर, सिरोही, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर जिलों में भारी व कहीं कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है। पाली, नागौर और जोधपुर जिले में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश (200 मिलीमीटर से अधिक) होने की संभावना है। आज भरतपुर, जयपुर, कोटा और बीकानेर संभाग के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

Hindi News/ Pali / भारी बारिश से पाली-जालोर में बाढ़ जैसे हालात, सड़कें बनीं दरिया, रात से ही जमकर बरस रहा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो