scriptराजस्थान के पाली से राहत भरी की खबर, गुड़िया नदी में फंसे 3 लोगों की बचाई जान, 4 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन | Big news from Pali, Three children drowned in Gudiya river | Patrika News
पाली

राजस्थान के पाली से राहत भरी की खबर, गुड़िया नदी में फंसे 3 लोगों की बचाई जान, 4 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

रायपुर में 3 लोग गुड़िया नदी में पानी के तेज बहाव में बह गए थे। हालांकि तीनों कुछ दूरी पर एक कंटीली झाड़ी पकड़कर रुक गए और वहीं फंस गए।

पालीAug 15, 2024 / 08:27 pm

Anil Prajapat

Guhiya River-4
Rajasthan News: पाली जिले में रायपुर क्षेत्र की गुड़िया नदी में बहे तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। दरअसल, स्वतंत्रता दिवस समारोह से लौटते वक्त एक छात्रा सहित तीन लोग गुरुवार को गुड़िया नदी में बह गए थे। लेकिन, राहत भरी खबर है कि बचाव दल की त्वरित कार्रवाई से तीनों की जान बच गई।
जानकारी के मुताबिक रायपुर में 3 लोग गुड़िया नदी में पानी के तेज बहाव में बह गए थे। हालांकि तीनों कुछ दूरी पर एक कंटीली झाड़ी पकड़कर रुक गए और वहीं फंस गए। सूचना मिलने पर रायपुर एसडीएम पूरण कुमार के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया। काफी मशक्कत के बाद तीनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

4 घंटे की मशक्कत के बाद बचाई तीनों की जान

रायपुर एसडीएम पूरण कुमार ने बताया कि लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बाबूलाल पुत्र मिश्रीलाल, पनकु पत्नी भूराराम और रेखा पूत्री भूराराम अपने घर वापस लौट रहे थे। तभी गुड़िया नदी पार करते वक्त तीनों तेज बहाव में बह गए। हालांकि, गनीमत रही कि तीनों कुछ दूरी पर एक कंटीली झाड़ी पकड़कर रुक गए। इसके बाद बचाव दल ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद तीनों को नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। तब जाकर SDRF टीम, स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां रातों-रात अचानक फट गई धरती, ग्रामीणों के बीच बना चर्चा का विषय

मंत्री और विधायक भी मौके पर

घटना की जानकारी मिलते ही मंत्री अविनाश गहलोत और विधायक शोभा चौहान भी मौके पर पहुंचे। जहां पर पुलिस अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली। साथ ही जल्द से जल्द बच्चों का पता लगाने के निर्देश दिए। एसपी नरेंद्र सिंह चौधरी, एसडीएम और स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद है। वहीं, इस घटना के बाद नदी किनारे बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही।

Hindi News/ Pali / राजस्थान के पाली से राहत भरी की खबर, गुड़िया नदी में फंसे 3 लोगों की बचाई जान, 4 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ट्रेंडिंग वीडियो