scriptनेटफ्लिक्स पर इस साल रिलीज हुई ये कम बजट की 5 फिल्में, लोगों को हंसाते-रुलाते दे गई जिंदगी का महामंत्र | These 5 low budget films released on Netflix this year gave social | Patrika News
OTT

नेटफ्लिक्स पर इस साल रिलीज हुई ये कम बजट की 5 फिल्में, लोगों को हंसाते-रुलाते दे गई जिंदगी का महामंत्र

5 Underrated Films of 2023 On Netflix: साल 2023 में कुछ ऐसी फिल्में भी रिलीज हुईं, जिन पर लोगों का कम ध्यान गया। इन फिल्मों की शक्तिशाली कहानी ने इन्हें मस्ट वॉच बना दिया है। जानिए इन फिल्मों को कहां देख सकते हैं।

Dec 25, 2023 / 02:59 pm

Adarsh Shivam

__these_5_low_budget_films_released_on_netflix_this_year_gave_social_messages.jpg

कभी गुदगुदाते तो कभी रुलाते हुए सोशल मैसेज दे गईं ये 5 फिल्में

5 Underrated Films of 2023 On Netflix: साल 2023 का विदाई लेने का समय आया है। इस साल भी कई बड़ी और छोटी फिल्में आई हैं, जो लोगों को हंसाई, रुलाई और सोचने पर मजबूर किया। कुछ फिल्में ने दर्शकों को गुदगुदाया, जबकि कुछ ने उन्हें रुलाया। साथ ही, कुछ ऐसी फिल्में भी रिलीज हुईं जो कंटेंट के लिहाज से बेहतरीन थीं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित नहीं हुई। इन फिल्मों ने न केवल मनोरंजन प्रदान किया, बल्कि वे दर्शकों के साथ कुछ सोचने पर भी मजबूर करती रहीं। चलिए, हम इस साल की अंडररेटेड फिल्मों की ओर एक नजर डालते हैं, जिसे आप अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।
Kathal: सान्या मल्होत्रा की यह फिल्म एक साथ कई सवाल समाज से पूछती है, जागरूकता फैलाती है, और साथ ही रूढ़िवादी मानसिकता से बाहर आने की बात करती है। फिल्म में ऊंच-नीच, कास्ट सिस्टम, और समाज में महिलाओं की स्थिति पर बात होती है, लेकिन फिल्म बोझिल नहीं है। इसने सभी मैसेज को हल्के-फुल्के अंदाज में दिखाया है, जिससे दर्शकों को मजा आता है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
Afwaah: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, भूमि पेडनेकर और सुमित व्यास की यह फिल्म रिफ्रेशिंग है। फिल्म सोशल मीडिया के दौर में एक छोटी सी फेक न्यूज कैसे किसी के लिए परेशानी का सबब बन सकती है, इस बारे में है। फिल्म इस मुद्दे को काफी बढ़िया अंदाज में पेश करती है और दिखाती है कि सोशल मीडिया का मिसयूज किस तरह से खतरनाक हो सकता है। फेक न्यूज की बढ़ती परेशानी और उससे निपटने के तरीकों को समझने के लिए आप इस फिल्म को देख सकते हैं। ये फिल्म आपको नेटफ्लिक्स पर देखने को मिल जाएगी।
Bheed: राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर, पंकज कपूर, और आशुतोष राणा के अभिनय से सजी यह फिल्म ‘ब्लैक एंड व्हाइट’ में बनी हुई है। फिल्म कोरोना लॉकडाउन के दौरान फैली अराजकता, डर, असमानता, और हिंसा दिखाती है। फिल्म यह भी दिखाती है कि कैसे उस बुरे दौर में लोगों ने बिना किसी का धर्म और जाति जाने उनकी मदद की। यह फिल्म आपके लिए बेहतर चॉइस हो सकती है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।
Sajni Shinde Ka Viral Video: राधिका मदान और निम्रत कौर की इस फिल्म में बताई गई कहानी है एक स्कूल टीचर की, जिनका एक वीडियो गलती से वायरल हो जाता है। इसके बाद उसके घर-परिवार और समाजवाले उसके करियर पर कैसे बुरा असर डालते हैं, इस पर फिल्म है। फिल्म विभिन्न मुद्दों पर सवाल करती है, जैसे कि फेमिनिजम, भाषाई आधार पर हो रहे दुर्व्यवहार और समाज में फैली इस भावना पर भी सवाल उठाती है, जिसमें उसे दोयम दर्जे का माना जाता है। फिल्म अच्छा संदेश देती है और इसमें थ्रिल और सस्पेंस भी है।

यह भी पढ़ें

अरबाज खान जैसे हैं ये 5 बड़े एक्टर, जिन्होंने अधेड़ उम्र में छोटी लड़कियों से रचाई शादी, देखें फोटो

Sukhee: शिल्पा शेट्टी की ‘सुखी’ मिडिल क्लास महिलाओं की भागदौड़ भरी जिंदगी पर बेस्ड है। सोनाली जोशी ने ‘सुखी’ का निर्देशन किया है। इस फिल्म में शिल्पा के साथ कुशा कपिला, अमित साध, दिलनाज ईरानी, किरण कुमार, विनोद नागपाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी एक 38 साल की हाउसवाइफ के जीवन को दर्शाती है, जो अपने परिवार की जिम्मेदारियों के बोझ के नीचे दबकर अपनी जिंदगी बिता रही है।

Hindi News/ Entertainment / OTT News / नेटफ्लिक्स पर इस साल रिलीज हुई ये कम बजट की 5 फिल्में, लोगों को हंसाते-रुलाते दे गई जिंदगी का महामंत्र

ट्रेंडिंग वीडियो