scriptSapna Choudhary नहीं बनना चाहती थीं डांसर! क्यों हजारों की भीड़ में नाचने पर हुईं मजबूर | Patrika News
OTT

Sapna Choudhary नहीं बनना चाहती थीं डांसर! क्यों हजारों की भीड़ में नाचने पर हुईं मजबूर

Sapna Choudhary Birthday: सपना चौधरी की पिता के निधन ने परिवार को तोड़ कर रख दिया। संघर्ष भरा जीवन की कहानी में ट्विस्ट तब आया जब…

मुंबईSep 24, 2024 / 07:46 pm

Saurabh Mall

Sapna Choudhary

Sapna Choudhary

Sapna Choudhary Video: हरियाणा में पली-बढ़ी एक साधारण परिवार की लड़की को क्या पता था कि परिवार की आर्थिक तंगी उसे स्टेज पर हजार लोगों के सामने नाचने पर मजबूर कर देगी। लेकिन ऐसा हुआ। मजबूरी स्टेज पर लाई और धीरे-धीरे हरियाणा की ये छोरी पूरे देश के दिल की धड़कन बन गई। जिसका नाम है सपना चौधरी 25 सितंबर 1990 को दिल्ली के महिपालपुर में जन्मीं सपना आज किसी पहचान की मोहताज नहीं।
Sapna-Choudhary-Birthday-1
Sapna-Choudhary-Birthday
गज बन पाणी लै चाली, तेरी आंख्या का यो काजल हरियाणवी गाने से मशहूर सपना की जिंदगी संघर्षों से भरी रही। करियर चुनने से लेकर उसे बुलंदियों तक पहुंचाने का प्रयास अथक था। जीवन में औरों से कहीं ज्यादा संघर्ष किया। हजार लोगों की भीड़ में स्टेज शो करना आसान काम नहीं था जहां आपको तारीफें तो मिलती ही है। वहीं तानों, फिकरों की बरसात भी होती है।

डांस करना शुरू किया तो लोगों ने किए भद्दे कमेंट

सपना चौधरी ने जब स्टेज शो पर गाने के साथ डांस करना शुरू किया तो लोगों ने इन पर भद्दे कमेंट किए, लेकिन इसके बावजूद हरियाणा की इस लड़की ने हार नहीं मानी और कानों में रूई ठूंस अपनी मंजिल की तलाश में निकल पड़ी।
सपना ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पिता शुरू से ही चाहते थे कि वह एक बड़ी सिंगर बने। उन्होंने अपने पिता से ही गाना सीखा।

Sapna-Choudhary-News
Sapna-Choudhary-News

पिता के निधन ने परिवार को तोड़ कर रख दिया

सपना चौधरी अच्छी रागनी गायक भी हैं। 2008 में पिता के निधन ने परिवार को तोड़ कर रख दिया। ऐसे में मां को कठोर परिश्रम करते देखा तो खुद को रोक नहीं पाईं और मां का सहारा बन स्टेज परफॉर्मेंस शुरू की। स्टेज शो से कमाए पैसों से सबसे पहले अपने गिरवी रखे घर को छुड़वाया।
परिवार के दिन फिरे। इन्होंने कई और लड़कियों को प्रेरित किया। लोकप्रियता के शिखर पर पहुंच गईं। हरियाणा की ये धाकड़ डांसर अब पूरे देश की धड़कन बन चुकी थी।

आज सपना चौधरी किसी पहचान की मोहताज नहीं है हाल ही में वह कान्स फेस्टिवल में भी नजर आई थीं। बॉलीवुड फिल्म भी दिखीं तो भोजपुरी और पंजाबी गानों में परफॉर्म कर सबकी चहेती भी बनीं।

बिग बॉस के 11वें सीजन में नजर आईं थीं सपना

यही वजह है कि हरियाणवी सेंसेशन बिग बॉस के 11वें सीजन में भी नजर आईं। अपने करियर के पीक समय में सपना ने गुपचुप तरीके से हरियाणवी अभिनेता वीर साहू से शादी रचा ली। आज यह डांसर अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं। शादी के बाद सपना ने गानों के जरिए खुद को फिर स्थापित करने की कोशिश की। दर्शकों ने भी उन्हें पहले की तरह प्यार और सम्मान दिया और बाहें फैलाकर स्वागत किया।
आज भी शादी पार्टी में सपना चौधरी के गानों से ही समां बनता है। अगर सपना चौधरी का गाना ना चले तो वह पार्टी अधूरी से लगती है।

सपना चौधरी ने अब तक जिन गानों पर काम किया है उनमें ‘गजबन’, ‘दरोगा जी’, ‘तू चीज लाजवाब’,‘छोरी बिंदास’, ‘मेहंदी वाली रात’,‘बदली बदली लागे’, ‘घूंघट’, ‘तेरी आख्यां का यो काजल’, ‘पानी छलके’,‘चटक मटक’ जैसी कई और सुपरहिट हरियाणवी गाने किए है।

Hindi News / Entertainment / OTT News / Sapna Choudhary नहीं बनना चाहती थीं डांसर! क्यों हजारों की भीड़ में नाचने पर हुईं मजबूर

ट्रेंडिंग वीडियो