ओपिनियन

आपकी बात, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव परिणाम का क्या असर होगा?

पाठकों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलीं, पेश हैं चुनिंदा प्रतिक्रियाएं  

जयपुरOct 09, 2024 / 05:01 pm

Gyan Chand Patni

धरातल पर काम करें

राजनीतिक दल हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणामों ने सभी दलों को साफ संदेश दे दिया है कि उनको जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है। कार्यकर्ताओं को घर-घर तक पार्टी के विजन को पहुंचाने की जरूरत है। नेताओं को गैरजिम्मेदाराना बयानों से बचने की जरूरत है तथा वातानुकूलित कमरों में बैठकर रणनीति बनाने के बजाय बूथ मैनेजमेंट के साथ धरातल पर रणनीति बनानी चाहिए। इन परिणामों का असर आगामी महाराष्ट्र, झारखंड और दिल्ली के विधानसभा चुनावों पर दिखेगा। 
गजेंद्र चौहान कसौदा, डीग

 ………….   

भाजपा मजबूत

  हरियाणा और जम्मू – कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम को देखते हुए, लगता है कि भाजपा लगातार बढ़ती जा रही है।  इन चुनावों से जनता के मानस का पता चलता है। 
 -राकेश मोहनलाल कुमावत, देवास, मप्र

  ……………  

 एग्जिट पोल की विश्वसनीयता कम

मतदान के बाद हरियाणा में एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही थी परन्तु  परिणाम आने के बाद वहां भाजपा बहुमत में आई। लोगों में अब एग्जिट पोल की विश्वसनीयता घट जाएगी। इसका असर यह होगा कि आगामी चुनावों में लोग एग्जिट पोल पर विश्वास करना बंद कर देंगे।   
-अजीतसिंह सिसोदिया, खारा, बीकानेर 

………..  

मजबूत होगा भाजपानीत एनडीए

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव परिणाम से जहां एक तरफ भाजपानीत एनडीए मजबूत होगा, वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन में बिखराव का खतरा बढ़ेगा । साथ ही महाराष्ट्र और झारखंड में भी भाजपानीत एनडीए की सरकार बनने की संभावनाएं प्रबल होंगी ।  – वसंत बापट, भोपाल, मप्र
. ……………..  

पहलवानों से जुड़े मुद्दे को मिली प्राथमिकता

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने पहलवानों से जुड़े मुद्दे को अधिक प्राथमिकता दी।, कंतु जनमानस इससे ज्यादा प्रभावित नहीं हो सका। केवल एक व्यक्ति को ज्यादा महत्व देना ठीक नहीं है।   मनु प्रताप सिंह, झुंझुनूं 
 …………

कांग्रेस को सबक की जरूरत

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नतीजे आगामी चुनाव में  बीजेपी को और मजबूत करेंगे।  इन परिणामों से कांग्रेस को सबक लेने की जरूरत है । कांग्रेस को पार्टी में चल रही अंतर्कलह को दूर कर अनुशासन स्थापित करना होगा । 
-संजीव देव, रावतसर, हनुमानगढ़  

Hindi News / Prime / Opinion / आपकी बात, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव परिणाम का क्या असर होगा?

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.