scriptदुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी रात में इस तरह जगमगाएगी, देखें तस्वीरें | Patrika News
नोएडा

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी रात में इस तरह जगमगाएगी, देखें तस्वीरें

मुम्बई छोड़कर नोएडा में आकर बसे सुप्रसिद्ध मूर्तिकार राम वंजी सुतार को टैगोर सांस्कृतिक सद्भावना पुरस्कार के लिए चुना गया है।

नोएडाOct 27, 2018 / 06:11 pm

Rahul Chauhan

statue of unity
1/3

जल्द ही पिता जी अब शिवाजी महाराज की 400 फीट ऊंची व आंबेडकर की 250 फीट ऊंची प्रतिमा को भी तैयार करेंगे। बता दें कि राम सुतार को इससे पहले 1999 में पद्मश्री और 2016 में पदम भूषण मिल चुका है। राम वंजी सुतार को देश के कई बड़े सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। संसद भवन में लगी सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति भी इन्हीं की शिल्पकारी है।

statue of unity
2/3

मुम्बई छोड़कर नोएडा में आकर बसे सुप्रसिद्ध मूर्तिकार राम वंजी सुतार को टैगोर सांस्कृतिक सद्भावना पुरस्कार के लिए चुना गया है। राम सुतार के बेटे अनिल सुतार ने बताया कि खुद पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने घर पर आकर हमें इसकी सूचना दी।

statue of unity
3/3

आपको को बता दे कि स्टेच्यू ऑफ यूनिटी स्थापित होने के बाद रोशनी में किस तरह जगमगाएगी ऐसे फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि ये फोटो स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के ही हैं। इन फोटो में यह दिखाया गया है कि ऊपर सीधी रेखा में नीले रंग की रोशनी मूर्ति के ऊपर पड़ रही है जिससे वह अद्भुत तरीके से जगमगा रही है।

Hindi News / Photo Gallery / Noida / दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी रात में इस तरह जगमगाएगी, देखें तस्वीरें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.