scriptSchool Holiday: 31 अगस्त को स्कूल-कॉलेज में छुट्टी की घोषणा, जानें आखिर क्या है वजह | School Holiday on 31st August order issued for holiday in schools and colleges in gautam buddh nagar know reason | Patrika News
नोएडा

School Holiday: 31 अगस्त को स्कूल-कॉलेज में छुट्टी की घोषणा, जानें आखिर क्या है वजह

School Holiday: गौतमबुद्ध नगर में 31 अगस्त को सभी स्कूल और कॉलेज को बंद रखने का आदेश दिया गया है। आइए जानते हैं कि यह छुट्टी क्यों घोषित की गई है।

नोएडाAug 31, 2024 / 08:10 am

Sanjana Singh

school closed

school closed

School Holiday on 31 August: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में आज यानी 31 अगस्त को स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इस मामले में जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर दिया है, जिसकी वजह से आज सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि छुट्टी की वजह क्या है…
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा, “अगर कोई भी स्कूल और कॉलेज खुला पाया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।” इसके साथ ही, उन्होंने अधिकारियों को भी यह आदेश दिया कि आज कोई स्कूल-कॉलेज ना खुल पाए। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के दनकौर में गुरु द्रोणाचार्य मेला चल रहा है, जिसकी वजह से यह आदेश लिया गया है। 
नोएडा में लगने वाले गुरु द्रोणाचार्य मेले की वजह से सड़कों पर भीड़ लगी रहती है। ऐसी स्थिति में ट्रैफिक की स्थिति खराब हो जाती है और लोगों को आने जाने के लिए रास्ता नहीं मिलता है। इस दौरान स्टूडेंट को जाम का सामना न करना पड़े, इसलिए सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का ऐलान कर दिया है। 
यह भी पढ़ें

धाराएं बढ़ाने के नाम पर मांगे 50 हजार, रिश्वत के खेल में फंसा हेड कांस्टेबल, एसपी ने लिया एक्शन

साल में एक बार लगता है गुरु द्रोणाचार्य मेला 

आपको बता दें कि गुरु द्रोणाचार्य मेला दनकौर में आयोजित होने वाला एक वार्षिक मेला है। यह मेला महाभारत काल में कौरव और पांडवों के गुरु रहे द्रोणाचार्य के नाम पर होता है। इस दौरान भारी भीड़ उमड़ती है। ऐसे अवसरों पर जिला मजिस्ट्रेट के पास छुट्टी का आदेश देने का अधिकार है और इसलिए 31 अगस्त को सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रहने के लिए सूचित किया गया है।

Hindi News/ Noida / School Holiday: 31 अगस्त को स्कूल-कॉलेज में छुट्टी की घोषणा, जानें आखिर क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो