scriptयूपी के हाईटेक जिले में 100 पहुंची कोरोना पीड़ितों की संख्या तो प्रशासन ने उठाया सख्त कदम | number of corona positive reach 100 in noida | Patrika News
नोएडा

यूपी के हाईटेक जिले में 100 पहुंची कोरोना पीड़ितों की संख्या तो प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

जिले में 38 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर लोट चुके हैं अपने-अपने घर

नोएडाApr 20, 2020 / 06:21 pm

Iftekhar

conan_5e5f98b74ca4b.jpg

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 100 पहुंच गई है। नोएडा के सेक्टर-34, सेक्टर-55 और ग्रेटर नोएडा के टेक-जॉन 4 में 1-1 मरीज मिलने के बाद यह आकड़ा 100 तक पहुंच गई। इससे पहले दो मरीजों के कोविड-19 पॉज़िटिव पाए जाने के बाद गौतमबुध नगर में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 97 थी। गौरतलब है कि जिले में कोविड-19 से संक्रमित चार मरीज स्वस्थ होकर सोमवार को अस्पताल से अपने-अपने घर लौटे। इस तरह जिले में अब तक 38 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर जा चुके हैं। डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर ने बताया कि 59 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

यह भी पढ़ें: कर्मवीर: एसपी सिटी ने बेटा बनकर कराया दर्द से तड़प रही कैंसर पीड़ित महिला का इलाज

इससे पहले जो दो मामले पाये गए थे, उनमें से एक मामला सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी की 12 साल की एक बच्ची का है और दूसरा सेक्टर-82 स्थित केंद्रीय विहार के एक युवक है। हॉटस्पॉट में शामिल सेक्टर-8 में 12 साल की लड़की पॉजिटिव आई है। इस जगह से पहले भी 9 लोगों को कोरोना पॉज़िटिव पाया जा चुका है। इसके अलावा तीन सौ लोगों को पहले क्वॉरंटाइन किया जा चुका है। सेक्टर-82 स्थित केंद्रीय विहार में रहने वाला 40 वर्षीय युवक कुछ दिनों से एक निजी अस्पताल में भर्ती था। मरीज की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने कोरोना की जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल पहुंची और मरीज को ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स में भर्ती कराया। इसके साथ ही युवक के घर जाकर परिवार के लोगों के नमूने लेकर भी जांच के लिए भेजे गए हैं। गौरतलब है कि सेक्टर-82 केंद्रीय विहार में कोरोना मरीज सामने आने के बाद इस क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही इस इलाके को हॉटस्पॉट में शामिल कर लिया गया है। इसे 3 मई तक के लिए सील कर दिया गया है।

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर ने बताया कि रविवार को कोविड-19 से संक्रमित चार मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट गए और इस तरह अब तक 38 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि 59 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि रविवार को 100 से ज्यादा मरीजों का सैंपल कोविड-19 टेस्ट के लिए लिया गया।

Hindi News/ Noida / यूपी के हाईटेक जिले में 100 पहुंची कोरोना पीड़ितों की संख्या तो प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

ट्रेंडिंग वीडियो