scriptपुलिस ने पकड़ा अंतरराज्यीय ठग गिरोह-कथा और ग्रेनाइट के बहाने मंदिरों को बनाते थे निशाना | They used to target temples on the pretext of stories and granitePolice caught interstate gang of thugsThey used to target temples on the pretext of stories and granite | Patrika News
समाचार

पुलिस ने पकड़ा अंतरराज्यीय ठग गिरोह-कथा और ग्रेनाइट के बहाने मंदिरों को बनाते थे निशाना

Police caught interstate thug gang

टीकमगढ़Jun 21, 2024 / 11:38 am

anil rawat

टीकमगढ़: आरोपियों को पकड़ कर ले जाती पुलिस।

टीकमगढ़: आरोपियों को पकड़ कर ले जाती पुलिस।

धजरई आश्रम के महंत की समझदारी से पकड़े गए बदमाश

टीकमगढ़. दमोह जिले के प्रसिद्ध श्रीरामकुमार अजब धाम फतेहपुर में सवा तीन लाख रुपए की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को दमोह पुलिस ने धजरई मंदिर से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी सामने आई है कि पुलिस ने अभी गिरोह के पांच सदस्य पकड़े हैं, लेकिन आरोपियों की संख्या बढऩे की उम्मीद है। बता दें कि, जो गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है उसने न सिर्फ फतेहपुर के मंदिर में ठगी की है बल्कि देश के कई मंदिरों में ग्रेनाइट पत्थर उपलब्ध कराने के नाम पर लाखों की ठगी की है। पुलिस इन आरोपियों को पकड़ कर फतेहपुर चौकी ले गई है। पकड़ा गया गिरोह राजस्थान के कोटा का होना बताया जा रहा है।
इस तरह देते थे ठगी को अंजाम
पकड़े गए आरोपियों ने फतेहपुर मंदिर के महंत के साथ 3 लाख 30 हजार रुपए की ठगी की थी। मंदिर के महंत रामअनुग्रह दास छोटे सरकार ने बताया कि करीब दो साल पहले चार पांच लोग मंदिर आए थे, जिन्होंने खुद को ग्रेनाइट पत्थर का सौदागर बताया था। उन्होंने मंदिर में ग्रेनाइट पत्थर लगवाने का आग्रह किया और कहा कि वह काफी मात्रा में ग्रेनाइट पत्थर दान करेंगे। चार पांच दिन यह लोग रूके और इसी दौरान उन्होंने कुछ रकम एडवांस के रूप में मांगी। चूंकि आरोपियों ने इस तरह से अपनी प्रस्तुतियां दीं थीं कि मंदिर में हर कोई उन्हें ग्रेनाइट पत्थर का कारोबारी समझ रहा था। इधर इनकी बातों पर भरोसा कर मंदिर प्रबंधन ने रकम दे दी। इसके बाद यह चले गए। बाद में आरोपियों ने अपना फोन नंबर बदल दिया। बता दें कि आरोपियों ने जिस तरह से फतेहपुर के अजबधाम मंदिर को टारगेट किया थाए ठीक इसी तरह और कई मंदिरों में भी घटना को अंजाम दिया।
धार्मिक नेटवर्क का मिला फायदा
विदित हो कि देश के तमाम बड़े संत एक-दूसरे से जुड़े हुए है। ऐसे में फतेहपुर में हुई इस घटना का पता लगाने के प्रयास में जुटी दमोह पुलिस को जब धजरई धाम के महंत सीतारामदास महाराज का नंबर मिला तो इसकी जानकारी अजबधाम मंदिर के महंत रामअनुग्रह दास को दी गई। इस पर उन्होंने तत्काल ही सीतारामदास महाराज से संपर्क किया। इस पर सीतारामदास महाराज ने बताया कि यह लोग उनसे कथा का समय मांग रहे है। वहीं पूरी घटना क जानकारी होने पर उन्होंने इस ठगों को पकड़ने की योजना बनाई और उन्हें धजरई मंदिर में पत्थर लगवाने के नाम पर बुला लिया। यहां पर भी ठक रुपयों की लालच में पहुंचे तो कुछ ही देर में मामला बदल गया और यह पुलिस की गिरफ्त में थे। इस संबंध में फतेहपुर चौकी प्रभारी नागेंद्र सिंह से बात की, तो उन्होंने पूछताछ पूरी नहीं होने की वजह से जानकारी देने में असमर्थता जताई।
कहते है अधिकारी
दमोह के फतेहपुर थाने में किसी मंदिर में ठगी का मामला दर्ज था। यह ठग धरजई आश्रम आए थे, यहां पर पहुंची दमोह की पुलिस इन्हेें गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।- रवि गुप्ता, देहात थाना प्रभारी।

Hindi News/ News Bulletin / पुलिस ने पकड़ा अंतरराज्यीय ठग गिरोह-कथा और ग्रेनाइट के बहाने मंदिरों को बनाते थे निशाना

ट्रेंडिंग वीडियो