scriptदेर शाम थम गए बसों के पहिए, यात्री परेशान | Patrika News
समाचार

देर शाम थम गए बसों के पहिए, यात्री परेशान

– जिला बस ऑपरेटर व ऑल इंडिया बस एसोसिएशन का विवाद अब सड़क पर
– रजेगांव में ऑल इंडिया के पदाधिकारियों ने ओवरलोड बताकर रोकी थी बसें, अभद्र व्यवहार का भी आरोप
– जिला बस ऑपरेटर ने कोतवाली में शिकायत कर, रोक दी बसें, देर शाम तक स्टेण्ड में चलती रही बैठक

बालाघाटSep 15, 2024 / 09:12 pm

akhilesh thakur

बस स्टेण्ड पर यात्रियों की भीड़ प्रशासनिक अमला व अन्य।

बस स्टेण्ड पर यात्रियों की भीड़ प्रशासनिक अमला व अन्य।

बालाघाट. जिले में रविवार की शाम बसों के पहिए थम गए। जिला बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने बस स्टेण्ड में बैठक बुलाई, जो देर शाम तक जारी रही। जिला बस ऑपरेटर एसोसिएशन के बीते दिनों लोकल बस बंद कर आंदोलन किए जाने की चेतावनी के बाद हैदराबाद तक चलने वाली बसों पर कार्रवाई शुरू हुई। इसके बाद ऑल इंडिया बस एसोसिएशन ने लांजी-रजेगंाव में जिला एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बसों को रोक कर ओवरलोड सवारी भरने का आरोप लगाया। वीडियो बनाकर वायरल किया। इसके खिलाफ जिला बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कोतवाली थाना में पहुंचकर शिकायत किया। बस रोकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जिला बस ऑपरेटर व ऑल इंडिया बस एसोसिएशन के बीच विवाद अब सड़क पर दिखने लगा है। जिला एसोसिएशन की शिकायत पर जब हैदराबाद तक चलने वाली बसों पर कार्रवाई हुई तो ऑल इंडिया एसोसिएशन ने उन बसों को बंद कर दिया। इसके बाद रजेगांव में जिला एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बसों को रोक कर ओवरलोड का आरोप लगाते हुए वीडियो बनाया और वायरल कर दी। उधर जिला एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने वीडियो वायरल करने वालों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की। इसके बाद शाम को बसों को रोक कर स्टेण्ड पर बैठक शुरू कर दिया। देर शाम तक बस स्टेण्ड से बसों का संचालन पूरी तरह से बंद रहा। पुलिस व प्रशासनिक अमले के अधिकारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे थे।
आज भी थमे रहेंगे बसों के पहिए
जिला बस ऑपरेटर एसोसिएशन अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान व सचिव श्याम कौशल ने बताया कि रविवार को पांच बजे से बस बंद किया गया है। रजेगांव चौक पर मुख्यालय से गोंदिया व लांजी मार्ग पर चलने वाली बसों को शनिवार को रोक कर कुछ अराजकतत्वों ने चालक/परिचालक से अभद्रता किया। वाहन स्वामी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसकी वीडियो बनाकर वायरल किया। पुलिस जब तक इन आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं करेगी। बसें नहीं चलेंगी। सोमवार को भी बसों के पहिए थमें रहेंगे। एसोसिएशन ने छह लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत कोतवाली पुलिस से किया है।
हमलोगों ने हैदराबाद तक चलने वाली 12 बसें बंद कर दी है। हममें से किसी ने बस चेक नहीं किया है। रजेगांव में जिला बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बस ओवरलोड थी, जिसका वीडियो बनाकर वायरल किया है। संचालित बसों के परमिट आदि के जांच की मांग की है। हमलोगों ने किसी के साभ अभद्रता नहीं किया है। हमलोग निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं।
  • पप्पू शर्मा, अध्यक्ष ऑल इंडिया बस सर्विसेस एसोसिएशन महासंघ बालाघाट

यह घटना शनिवार को रजेगांव की है। रविवार को जिला बस आपरेटर एसोसिएशन ने कोतवाली थाना में शिकायत किया है। उनको समझाइश दी गई है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।
  • विजय डाबर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालाघाट
बसों के बंद होने की जानकारी है। दोनों एसोसिएशन से बात चल रही है। इस मामले को जल्द ही शार्ट-आउट कराएंगे।

  • अनिमेष गढ़पाल, आरटीओ बालाघाट

Hindi News/ News Bulletin / देर शाम थम गए बसों के पहिए, यात्री परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो