scriptतमिलनाडु के पहले भाजपा विधायक वेलायुथम का निधन | Patrika News
समाचार

तमिलनाडु के पहले भाजपा विधायक वेलायुथम का निधन

C Velayutham

चेन्नईMay 08, 2024 / 07:18 pm

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई. तमिलनाडु विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के पहले विधायक रहे सी. वेलायुथम का बुधवार को निधन हो गया। पार्टी की तरफ से यह जानकारी दी गई। वह 73 वर्ष के थे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “पूर्व विधायक और सामाजिक कार्यकर्ता सी. वेलायुथम जी के निधन से गहरा दुख हुआ। वह 1996 के चुनावों में पद्मनाभपुरम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए तमिलनाडु विधानसभा के पहले भाजपा विधायक चुने गए थे। पार्टी और समाज के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा। इस कठिन समय में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ओम शांति!”

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने वेलायुथम को राज्य में पार्टी का पथप्रदर्शक बताया। ‘एक्स’ पर उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में भाजपा के पहले विधायक वेलायुथम ने कड़ी मेहनत की और ‘‘तमिलनाडु में पार्टी के विकास के लिए विश्वास के बीज बोए’’। उन्होंने वेलायुथम के निधन पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन सहित कई अन्य भाजपा नेताओं ने वेलायुथम के निधन पर शोक व्यक्त किया। वेलायुथम की जीत 1996 के विधानसभा चुनाव में उल्लेखनीय थी, न केवल इसलिए कि भाजपा ने विधानसभा में अपना खाता खोला था बल्कि यह तब हुआ जब द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) को हराकर चुनावों में जीत हासिल की। वेलायुथम कन्याकुमारी जिले के पद्मनाभपुरम विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे। वहीं उनका निधन हुआ। लायुथम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध सामाजिक सेवा संगठन सेवा भारती से जुड़े थे और उन्होंने 1975 से 1977 तक आपातकाल विरोधी आंदोलन में भाग लिया था।

C Velayutham

Hindi News/ News Bulletin / तमिलनाडु के पहले भाजपा विधायक वेलायुथम का निधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो