scriptघी में पामोलिन तेल मिलाने की शंका पर 14 लाख का सामान जब्त | घी में पामोलिन तेल मिलाने की शंका पर 14 लाख का सामान जब्त | Patrika News
समाचार

घी में पामोलिन तेल मिलाने की शंका पर 14 लाख का सामान जब्त

मिलावटी की आशंका पर जब्त किया घी।

अहमदाबादJun 23, 2024 / 10:37 pm

Omprakash Sharma

मिलावटी की आशंका पर जब्त किया घी।

अहमदाबाद. राज्य के खाद्य एवं औषध विभाग की टीम ने नवसारी में पामोलिन तेल की मिलावट से घी बनाने की आशंका पर दबिश देकर 14 लाख का सामान जब्त किया है। नवसारी में शिव फूड प्रोडक्ट नामक इकाई से घी के आठ नमूने लेकर जांच को भेजे हैं।
खाद्य एवं औषध विभाग (गुजरात) के आयुक्त डॉ. एच.जी. कोशिया ने बताया कि पूर्व सूचना के आधार पर रविवार को खाद्य एवं औषध विभाग व स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की टीमों ने संयुक्त रूप से नवसारी जिले के बारडोली रोड पर औंची गाम स्थित शिव फूड प्रोडक्ट नामक कंपनी में छापा मारा। घी बनाने वाली इस कंपनी में सुखवंत ब्रांड के घी में पामोलिन तेल की मिलावट की आशंका थी। मौके पर पामोलिन तेल के 10 पीपे भी बरामद किए गए हैं।
इस कंपनी में 100 मिलीमीटर, 500 मिलीमीटर तथा 15 किलो घी पैकिंग वाले डिब्बों के अलावा पामोलिन तेल से भी नमूने लिए गए। कंपनी के मालिक विकी चोखावाला की उपस्थिति में घी के आठ नमूने लेकर लैब में भेजे गए हैं। मौके से कुल 3000 किलो घी व पामोलिन तेल जब्त किया है जिसकी कीमत 14 लाख के आसपास बताई गई है। नमूनों की रिपोर्ट के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / News Bulletin / घी में पामोलिन तेल मिलाने की शंका पर 14 लाख का सामान जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो