scriptCG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस आज निकालेगी गौ सत्याग्रह, गाय-बैल लेकर कलेक्ट्रेट जाएंगे दीपक बैज | CG N Deepak Baij will go to the Collectorate with cows and bulls, Congressmen will leave stray cattle in government offices | Patrika News
रायपुर

CG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस आज निकालेगी गौ सत्याग्रह, गाय-बैल लेकर कलेक्ट्रेट जाएंगे दीपक बैज

CG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस आवारा पशुओं की बढ़ती समस्या को लेकर प्रदेश स्तरीय गौ सत्याग्रह करने गयी है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सभी सरकारी कार्यालयों में खुद पशुओं को छोड़ने पैदल निकल पढ़े कांग्रेसी।

रायपुरAug 16, 2024 / 11:57 am

चंदू निर्मलकर

cg news
CG News: छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की बढ़ती समस्या से लोगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पर रहा है जिसके चलते अब कांग्रेस आवारा पशुओं की बढ़ती समस्या को लेकर प्रदेश स्तरीय गौ सत्याग्रह करने का फैसला लिए है। बता दे की पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सभी सरकारी कार्यालयों में खुद पशुओं को ले जाकर छोड़ेंगे। प्रदर्शन सभी जिले और ब्लॉक में होगा। वही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज मवेशियों को लेकर कलेक्टर कार्यालय जाएंगे।
कांग्रेस का कहना है कि प्रदेशभर में गायों की मौत हो रही है और आवारा पशुओं के कारण सड़कों पर हादसे भी हो रहे हैं। आवारा पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं। ऐसे में लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है। बता दे की आवारा पशु प्रदेश में बड़ी समस्या बनती जा रही है, लेकिन सरकार का इस पर कोई नियंत्रण नहीं है।
यह भी पढ़ें

CG Congress News: कांग्रेस का किसने किया सत्यानाश… छत्तीसगढ़ के 24 साल के इतिहास में ये पार्टी कैसे बना सबसे कमजोर विपक्ष?

पैदल ही रायपुर कलेक्ट्रेट के लिए निकालेंगे बैज

दीपक बैज सुबह लगभग 11 बजे पुराने कांग्रेस भवन से कार्यकर्ताओं के साथ गाय-बैल लेकर पैदल ही रायपुर कलेक्ट्रेट के लिए निकल गया है । कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी प्रदेश में इसी तरह सरकारी दफ्तरों में मवेशियों के साथ प्रदर्शन करने को कहा गया है।
cg news

पहले ही प्रदेश सरकार को दी गयी थी चेतावनी

दीपक बैज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले ही प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी। 15 अगस्त तक सरकार आवारा पशुओं का कोई समाधान नहीं करेगी तो 16 अगस्त को कांग्रेस गौ सत्याग्रह करेगी। हम प्रदेश के सभी जिला कार्यालय, अनुविभाग (एसडीएम) कार्यालय में और बाकी महत्वपूर्ण शासकीय कार्यालयों में खुले पशुओं को ले जाकर छोड़ देंगे।
congress

पिछले कुछ दिनों में हुए हादसे

छत्तीसगढ़ में जून, जुलाई, अगस्त के महीने में अलग-अलग जिलों में हुए हादसों में 12 से ज्यादा मवेशियों की मौत हुई है। वही13 अगस्त मंगलवार को बलौदाबाजार के पलारी क्षेत्र में गातापार-कोसमंदी मार्ग पर अलग-अलग जगहों पर 22 मृत गाय पड़ी मिली। पोस्टमॉर्टम में खुलासा हुआ कि सभी गायों की मौत दम घुटने से हुई है। इन्हें रात के अंधेरे में अलग-अलग जगहों पर फेंका गया। 13 जुलाई को बलौदाबाजार जिले में पुलिस वाहन को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 3 जवान घायल हो गए। वहीं हादसे में 4 मवेशियों की मौत हो गई।

Hindi News/ Raipur / CG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस आज निकालेगी गौ सत्याग्रह, गाय-बैल लेकर कलेक्ट्रेट जाएंगे दीपक बैज

ट्रेंडिंग वीडियो