scriptक्या है ‘मायोसाइटिस’ बीमारी जिससे पीड़ित हैं Samantha Ruth Prabhu? | Samantha Ruth Prabhu is suffering from Myositis Disease | Patrika News
नई दिल्ली

क्या है ‘मायोसाइटिस’ बीमारी जिससे पीड़ित हैं Samantha Ruth Prabhu?

समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) के फैंस इस बात से अंजान है कि एक्ट्रेस एक बीमारी से पीडित हैं। इस बात की जानकारी खुद एक्ट्रेस ने हाल में अपने एक पोस्ट के जरिए दी, जहां उनके फैंस कमेंट्स कर उनके जल्द ही ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

नई दिल्लीOct 30, 2022 / 03:40 pm

Vandana Saini

Samantha Ruth Prabhu

Samantha Ruth Prabhu

साउथ इंडस्ट्री की जानी-मानी और खूबसूरत एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) ने अपने दम पर अपने फैंस के बीच अपनी दमदार पहचान बनाई है। समांथा रुथ प्रभु अब तक दर्जनों फिल्मों में काम कर चुकी हैं, जिसमें उनके किरदारों और अदाकारी को खूब पसंद भी किया गया है। इतना ही नहीं समांथा रुथ साउथ के साथ-साथ एक हिंदी वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ (The Family Man 2) में भी नजर आ चुकी हैं। इस सीरीज में समांथा रुथ के किरदार ने सभी को हैरान कर दिया था। उनके किरदार को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। इसके अलावा समांथा रुथ ने अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म ‘पुष्पा’ में अपने आइट सॉन्ग ‘ऊं अटवां मा’ को लेकर खूब वाहवाई बटोरी थी।
https://twitter.com/Samanthaprabhu2/status/1586291263313412103?ref_src=twsrc%5Etfw

समांथा रुथ जल्द फिल्म ‘यशोदा’ में भी नजर आने वाली हैं, लेकिन इसी बीच उन्होंने अपने फैंस के साथ अपनी सेहत से जुड़ी एक ऐसी जानकारी साझा की है, जो फैंस का दिल तोड़ सकती है। दरअसल, समांथा रुथ मायोसाइटिस बीमारी (Myositis Disease) से पीडित है। जी हां, इस बीमारी में मांसपेशियों में सूजन होती है और दूसरे अंगों को भी नुकसान पहुंच सकता है।

साथ ही इस बीमारी के चलते मांसपेशियों में कमज़ोरी और दर्द रहता है। इसी के चलते शख्स चलते समय बहुत गिरता है। इस बीमारी में काफी थकान रहती है। साथ ही ये बीमारी इम्यून सिस्टम पर भी काफी असर डलाती है। एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो भी साझा की है, जिसमें वो अस्पताल में नजर आ रही हैं और उनके हाथ में ड्रिप लगी नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

इस वजह से Salman Khan और बिग बॉस ने Shaleen Bhanot की लगाई क्लास

https://twitter.com/hashtag/YashodaTrailer?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इस फोटो के साथ एक्ट्रेस ने एक बेहद इमोशनल पोस्ट भी साझा किया है, जिसमें वो लिखती हैं कि ‘कुछ महीने पहले मुझे मायोसाइटिस नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी पता चला था। मैं इससे छुटकारा पाने के बाद इस बारे में जानकारी साझा करने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन इसमें मेरी अपेक्षा से थोड़ा ज्यादा समय लग रहा है। यशोदा के ट्रेलर पर आपकी प्रतिक्रिया जबरदस्त थी। ये प्यार और जुड़ाव है जो मैं आप सभी के साथ साझा करती हूं’।

इसके अलावा एक्ट्रेस आगे लिखती हैं कि ‘और जो मुझे जीवन में आने वाली अंतहीन चुनौतियों से निपटने की ताकत देता है’। सामंथा आगे लिखती है ‘मेरे जीवन में अच्छे और बुरे दिन रहे हैं। शारीरिक और भावनात्मक रूप से और यहां तक कि जब ऐसा लगता है कि मैं एक और दिन नहीं गुजार सकती, तो किसी तरह वे पल भी बीत जाता है। मुझे लगता है कि इसका मतलब केवल ये हो सकता है कि मैं ठीक होने के एक दिन और करीब हूं। ये वक्त भी गुजर जाएगा’।

यह भी पढ़ें

हिमाचल प्रदेश चुनावों से राजनीति में कदम रखेंगी Kangana Ranaut?

https://youtu.be/5yPkCoMu1F4

Hindi News/ New Delhi / क्या है ‘मायोसाइटिस’ बीमारी जिससे पीड़ित हैं Samantha Ruth Prabhu?

ट्रेंडिंग वीडियो