scriptदिल्ली: लाजपत-सरोजनी से जमकर कर सकेंगे खरीदारी, घंटों का सफर मिनटों में होगा तय | pink line lajpat nagar south campus route open make huge shoing | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: लाजपत-सरोजनी से जमकर कर सकेंगे खरीदारी, घंटों का सफर मिनटों में होगा तय

दिल्ली में पिंक लाइन के दूसरे सेक्शन दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस-लाजपत नगर में मेट्रो आज से चलने लगेगी। इस सेक्शन के खुलने की वजह से यात्री लाजपत और सरोजनी से जमकर खरीदारी करे सकेंगे।

नई दिल्लीAug 06, 2018 / 10:57 am

Shivani Singh

delhi metro

दिल्ली: लाजपत-सरोजनी से जमकर कर सकेंगे खरीदारी, घंटों का सफर मिनटों में होगा तय

नई दिल्ली। दिल्ली के लोगों को पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार कॉरिडोर) के दूसरे सेक्शन दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस-लाजपत नगर पर मेट्रो आज से दोपहर एक बजे के बाद खुल जाएगाष दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी मेट्रो भवन से वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्धाटन करेंगे। इसे सेक्शन के खुलने से अब लाजपत नगल से आईएनए जाना आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: साउथ कैपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर मेट्रो की सौगत, सीएम केजरीवाल करेंगे उद्घाटन

लाजपत और सरोजनी मार्केट जाना हुआ आसान

बता दें कि पिंक लाइन के दूसरे सेक्शन के खुलने पर आम लोगों सहित कारोबारी भी काफी खुश है, क्योंकि अब लाजपत नगर और सरोजनी नगर मार्केट जाना आसान हो जाए हा। पिंक लाइन के दूसरे सेक्शन के खुलने की वजह से अब 5 मिनट 7 सेकेंड में आईएनए से लाजपत नगर पहुंचा जा सकता है। वहीं, 16 मिनट 13 सेकेंड में हौजखास से लाजपत नगर, आईएनए से राजौरी गार्डन 23 मिनट 38 सेकेंड में, लाजपत नगर से राजौरी गार्डन 28 मिनट 45 सेकेंड में और लाजपत नगर से नेताजी सुभाष प्लेस 39 मिनट 46 सेकेंड में लोग पहुंच सकते हैं।

मिनटों में घंटों का सफर

इस सेक्शन के खुलने से पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली के लोग भी कुछ ही मिनटों में इन तीनों मार्केट में खरीदारी कर सकेंगे। इसका कारोबारियों को भी काफी फायदा होगा, क्योंकि अभी तक खास तौर पर पश्चिमी दिल्ली के लोगों को ब्लू लाइन और मजेंटा लाइन के जरिये वॉयलेट लाइन पर इंटरचेंज के बाद लाजपत नगर तक पहुंचना पड़ता है, लेकिन अब यात्री मिनटों में घंटों का सफर तय कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: अलमारी में 25 साल की महिला की लाश मिलने से हड़कंप

मेट्रो टनल के ऊपर बना नया स्टेशन

दिल्ली मेट्रों का नेटवर्क लगातार बढ़ रहा है। साउथ कैपस-लाजपत नगर कॉरिडोर पर मेट्रों की शुरुआत होने पर अब दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क बढ़कर 296 किमी हो गया है। वहीं स्टेशनों की संख्या भी 214 पहुंच गई है। इसे और भी बढ़ाने की योजना है। आपको बता दें कि इस सेक्शन पर लाजपत नगर स्टेशन येलो लाईन के ऊपर बनाया गया। वहीं, येलो लाईन पर बना लाजपत नगर स्टेशन नीचे बनी टलन में है। यही वजह है कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मेट्रो टनल के ऊपर नया स्टेशन बनाया गया हो।

Hindi News / New Delhi / दिल्ली: लाजपत-सरोजनी से जमकर कर सकेंगे खरीदारी, घंटों का सफर मिनटों में होगा तय

ट्रेंडिंग वीडियो