scriptदिल्ली: ब्लू लाइन पर मेट्रो में आई तकनीकी दिक्कत, आधे घंटे तक सेवा रही बाधित | Delhi:metro faced Technical problems on Blue Line,service interrupted | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: ब्लू लाइन पर मेट्रो में आई तकनीकी दिक्कत, आधे घंटे तक सेवा रही बाधित

करोल बाग और राजेंद्र प्लेस स्टेशनों के बीच एक ट्रेन में अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने के कारण ट्रेन सेवाएं दोपहर 2.55 से 3.20 तक प्रभावित रहीं।

नई दिल्लीAug 21, 2018 / 07:06 pm

Anil Kumar

दिल्ली: ब्लू लाइन पर मेट्रो में आई तकनीकी दिक्कत, आधे घंटे तक सेवा रही बाधित

दिल्ली: ब्लू लाइन पर मेट्रो में आई तकनीकी दिक्कत, आधे घंटे तक सेवा रही बाधित

नई दिल्ली। अपनी तकनीकी क्षमता के बल पर पूरे विश्व में धाक जमा चुके दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में मंगलवार को एक मेट्रो में तकनीकी खराबी आ गई जिसके कारण करीब 30 मिनट तक मेट्रो सेवा बाधित रही। हालांकि बाद में उस मेट्रो को सेवा से हटा लिया गया। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टेशनों पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गया। बता दें कि ब्लू लाइन (3,4) द्वारका सेक्टर 21 को नोएडा सिटी सेंटर और वैशाली से जोड़ती है।

दिल्ली मेट्रो के पास नहीं है कोई काम, 600 इंजीनियर बैठे हैं खाली

आधे घंटे तक बाधित रहा सेवा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘लाइन 3 अप लाइन (द्वारका की तरफ जाने वाली) पर करोल बाग और राजेंद्र प्लेस स्टेशनों के बीच एक ट्रेन में अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने के कारण ट्रेन सेवाएं दोपहर 2.55 से 3.20 तक प्रभावित रहीं।’ आगे उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद दिक्कत को दूर कर लिया गया और फिर ट्रेन को राजेंद्र प्लेस स्टेशन लाया गया, जहां पर यात्रियों को ट्रेन से उतारा गया और फिर उस मेट्रो को आगे जांच के लिए सेवा से हटा लिया गया। अधिकारी ने बताया कि हालांकि अब सेवाएं सामान्य रुप से सुचारु हो गई हैं।

दिल्ली: मेट्रो के सामने कूद कर व्यक्ति ने की आत्महत्या, वायलेट लाइन सेवा रही बाधित

इससे पहले भी मेट्रो में आ चुकी है तकनीकी दिक्कत

आपको बता दें कि यह पहला अवसर नहीं था जब मेट्रो में तकनीकी दिक्कत आई हो। इससे पहले बीते 23 जुलाई को राजौरी गार्डन स्टेशन के पास मेट्रो में तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी जिसके कारण दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर सेवा कुछ देर तक बाधित रही। डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि सिग्नल संबंधी दिक्कत के कारण राजौरी गार्डन स्टेशन के निकट लाइन-तीन पर ट्रेन सेवा सुबह नौ बजे से सवा नौ बजे तक कुछ समय के लिए प्रभावित हुई थी। इस वजह से राजौरी गार्डन स्टेशन की ओर आने वाली ट्रेनें रोकी गयीं और लाइन तीन/चार के बाकी खंडों पर ट्रेन आवाजाही नियंत्रित की गयी।

Hindi News / New Delhi / दिल्ली: ब्लू लाइन पर मेट्रो में आई तकनीकी दिक्कत, आधे घंटे तक सेवा रही बाधित

ट्रेंडिंग वीडियो