scriptराम जन्मभूमि मंदिर उद्घाटन से पहले आतंकी निशाने पर धर्मस्थल, अलर्ट पर एजेंसियां | Before Ram Janmabhoomi Temple Ayodhya Inauguration Terrorists Target Alert Religious Place In India JK | Patrika News
नई दिल्ली

राम जन्मभूमि मंदिर उद्घाटन से पहले आतंकी निशाने पर धर्मस्थल, अलर्ट पर एजेंसियां

Ayodhya Ram Janmabhoomi Temple : राम जन्मभूमि मंदिर और गणतंत्र दिवस के मौके आतंकी हमला करने के फिराक में है ऐसे में पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

नई दिल्लीJan 15, 2024 / 04:32 pm

Anand Mani Tripathi

ram_janmabhoomi_temple_ayodhya_1.png

देश का सौहार्द बिगाड़ने के लिए राम मंदिर उद्घाटन से पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस पर भी आतंकी हमले के ताक में हैं। गृह मंत्रालय ने इस मामले को लेकर अलर्ट जारी किया है। केंद्रशासित प्रदेश में खतरे को देखते हुए केंद्रीय सुरक्षाबल सतर्क हैं। 22 और 26 जनवरी को सुरक्षाबलों के लिए आवश्यक मानक संचालन प्रक्रिया भी जारी की गई है। किसी भी ऑपरेशन को अंजाम के लिए हर जरूरी इनपुट को सत्यापित करने के लिए एजेंसियों से भी समन्वय करने के लिए कहा गया है।

निशाने पर राम जन्मभूमि
इससे पहले खालिस्तानी आतंकी राम जन्मभूमि मंदिर समारोह में खलल डालने की धमकी दे चुके हैं। आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो के माध्यम से मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में खलल डालने की धमकी दी थी। देश की खुफिया एजेंसियों ने भी राम जन्मभूमि मंदिर उद्घाटन समारोह और गणतंत्र दिवस के दौरान आतंकी घटनाओं की आशंका जताई है। ऐसे में कई प्रदेशों में धार्मिक स्थलों का सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है।

CRPF और BSF ने जारी किए निर्देश
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने जम्मू-कश्मीर में अपने बलों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत बलों को किसी भी स्थिति में सतर्क हैं। बलों को संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। यहां तैनात सीमा सुरक्षा बल ने भी ऐसे ही दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

25 हजार जवान तैनात
अयोध्या में 22 जनवरी को राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेता, अभिनेता और प्रसिद्ध शख्सियत पहुंच रहे हैं। यहां सुरक्षा के लिए करीब 25 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

Hindi News/ New Delhi / राम जन्मभूमि मंदिर उद्घाटन से पहले आतंकी निशाने पर धर्मस्थल, अलर्ट पर एजेंसियां

ट्रेंडिंग वीडियो