scriptऐसी की चित्रकारी कि अब नीमच के युवा को रेलमंत्री करेंगे सम्मानित | Railway minister will be honored today Neemuch Letest News | Patrika News
नीमच

ऐसी की चित्रकारी कि अब नीमच के युवा को रेलमंत्री करेंगे सम्मानित

सतरंगी भारत अभियान के तहत नीमच और मंदसौर रेलवे स्टेशन मिली है बेस्ट रैंकिंग

नीमचJul 11, 2018 / 11:23 pm

harinath dwivedi

Railway minister will be honored today Neemuch Letest News

रेलवे स्टेशन पर बनाई गई स्वच्छता अभियान के अंतर्गत पेंटिंग।

नीमच. नीमच और मंदसौर रेलवे स्टेशन की कायाकल्प करने के लिए गुरुवार को रेल मंत्री पियूष गोयल सतरंगी भारत अभियान के प्रोजेक्ट हेड निलेश नागर को सम्मानित करेंगे। विदित हो कि नीमच और मंदसौर जिले को इनोवेटिव आईडिया कीआर्ट केटेगिरी में देश के श्रेष्ठ रेलवे स्टेशनों में क्रमश: 9वां और 7वां स्थान मिला है।

४०० स्टेशनों में टॉप १० में शामिल
प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के प्रोजेक्ट हेड निलेश नागर ने बताया कि 400 रेल्वे स्टेशन के सौंदर्यकरण में मंदसौर और नीमच रेलवे स्टेशन को मिला पहले 10 में स्थान। पिछले दिनों हुई रेल्वे बोर्ड रैंकिंग में यह सामने आया है। हमने स्वच्छता अभियान के तहत अभियान की शुरूआत नीमच से की थी। इसके सार्थक नतीजे सामने आए। इसके बाद धीरे धीरे अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी अभियान चलाया गया। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने रेलवे स्टेशनों की रैंकिंग जारी की है। इनोवेटिव आईडिया कीआर्ट केटेगिरी में देश के श्रेष्ठ रेलवे स्टेशनों में नीमच को 9वां और मंदसौर 7वां स्थान मिला है। मंदसौर में भारत की सबसे बड़ी ग्रेफीटी आर्ट 8 हजार 145 वर्ग मीटर बनाई गई है। इसे भी विशेष स्थान मिला है। नीमच में सशस्त्र सेना का गौरव दर्शाने के लिए प्रोजेक्ट सतरंगी भारत की प्रशंसा रेल मंत्रालय द्वारा की गई है। इसके चलते १२ जुलाई को रेल भवन नई दिल्ली में सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के प्रोजेक्ट हेड के रूप में मुझे भी रेल मंत्रालय तथा रेल्वे बोर्ड द्वारा आमंत्रित किया गया है। रेल भवन में गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल तथा रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी द्वारा नीमच एवं मंदसौर रेल्वे स्टेशन के सौंदर्यकरण में विशेष योगदान के लिए मुझे सम्मानित किया जाएगा। विदित हो कि नीमच और मंदसौर के रेलवे स्टेशनों पर प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के तहत प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के अंतर्गत देश के चुनिंदा शहरों से आए कलाकारों ने अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया था। नीमच में बनाई गई चित्रकारी को रेल मंत्रालय, प्रधानमंत्री ऑफिस और प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सराहा था। इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए ही गुरुवार को प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के प्रमुख नीलेश नागर को सम्मानित किया जा रहा है।

Hindi News/ Neemuch / ऐसी की चित्रकारी कि अब नीमच के युवा को रेलमंत्री करेंगे सम्मानित

ट्रेंडिंग वीडियो