scriptHeavy Rain: मानसून की विदाई के बाद तमिलनाडु-कर्नाटक में आफत की बारिश, पांच की मौत, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी | Weather change: After the departure of monsoon, there was a catastrophic rain in Tamil Nadu-Karnataka, five died, school-colleges closed | Patrika News
राष्ट्रीय

Heavy Rain: मानसून की विदाई के बाद तमिलनाडु-कर्नाटक में आफत की बारिश, पांच की मौत, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी

Weather change: बंगाल की खाड़ी के बीच कम दबाव वाला क्षेत्र बनने से दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्से बारिश से बेहाल हैं।

चेन्नईOct 16, 2024 / 10:33 am

Shaitan Prajapat

Heavy Rain: देश से दक्षिण-पश्चिम मानसून की सोमवार को पूरी तरह विदाई हो गई। इसी के साथ दक्षिणी राज्यों में उत्तर-पूर्वी मानसून सक्रिय हो गया है। बंगाल की खाड़ी के बीच कम दबाव वाला क्षेत्र बनने से दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्से बारिश से बेहाल हैं। तमिलनाडु में रविवार से अब तक वर्षाजनित हादसों में पांच लोगों की मौत की खबर है।

स्कूल-कॉलेज की छुट्टी

मौमस विभाग के रेड अलर्ट को देखते राज्य के चार जिलों चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल-कॉलेज बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया गया। आइटी कंपनियों को 18 अक्टूबर तक वर्क फ्रॉम होम लागू करने का निर्देश है। कर्नाटक में भी बुधवार को विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया। दक्षिण रेलवे के बयान के मुताबिक तमिलनाडु के बेसिन ब्रिज और व्यासरपडी रेलवे स्टेशनों के बीच जलभराव के कारण ट्रेनें रद्द कर दी गईं। मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु और कर्नाटक के अलावा पुड्डुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और केरल में भी भारी बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

Delhi Congestion Tax: अब दिल्ली में घुसते ही लगेगा टैक्स? जानें Odd-Even के बाद क्या प्लानिंग ला रही है आतिशी सरकार


ऐसे बदला सिस्टम

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी भाग में बना कम दबाव वाला क्षेत्र तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों के पास पहुंचने पर और मजबूत हो गया। इन क्षेत्रों में उत्तर-पूर्वी हवाएं चलने से बादल बने और भारी बारिश शुरू हो गई।
यह भी पढ़ें

Public Holiday: फिर लगी छुट्टियों की झड़ी! इस सप्ताह 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, स्कूल और ऑफिस


राजस्थान और एमपी में सर्दी ने दी दस्तक

राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड के अलावा हरियाणा और पंजाब में सर्दी ने दस्तक दे दी है। सुबह और शाम का मौसम ठंडा होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है।

Hindi News / National News / Heavy Rain: मानसून की विदाई के बाद तमिलनाडु-कर्नाटक में आफत की बारिश, पांच की मौत, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो