scriptVice President Election : उपराष्ट्रपति उम्मीदवारों को लेकर BJP आज करेगी बड़ी बैठक, ये नाम हैं रेस में | Vice President Election: BJP may decide these name for the post of Vice President today | Patrika News
राष्ट्रीय

Vice President Election : उपराष्ट्रपति उम्मीदवारों को लेकर BJP आज करेगी बड़ी बैठक, ये नाम हैं रेस में

Vice Presidential election 2022: आज बीजेपी अपने उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विचार-विमर्श के बाद फाइनल मुहर लगा सकती है। माना जा रहा है इस बार भी बीजेपी अपनी घोषणा से सभी को चौंकाने वाली है।

Jul 16, 2022 / 01:22 pm

Mahima Pandey

Vice President Election: BJP may decide these name for the  post of Vice President today

Vice President Election: BJP may decide these name for the post of Vice President today

राष्ट्रपति उम्मीदवार फाइनल करणए के बाद अब बीजेपी उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रही है। इसी संबंध में आज बीजेपी ने पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है । इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार की तरह ही उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर विपक्षी दलों से समर्थन की उम्मीद कर रही है। हालांकि, फाइनल नाम सामने आने के बाद ही BJD और YSR जैसे दलों का रुख भी स्पष्ट हो सकेगा।
दरअसल, बीजेपी आज उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर फाइनल मुहर लगा सकती है। इसके लिए आज शाम 6 बजे पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठ होगी जिसमें सही उम्मीदवार को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। बता दें कि इस पद के लिए मुख्तार अब्बास नकवी, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, कैप्टन अमरिंदर सिंह और नजमा हेपतुल्ला जैसे नाम रेस में हैं।

हालांकि, बीजेपी अपने ऐलान से सभी को चौंका सकती है जैसा कि उसने राष्ट्रपति पद को लेकर किया। द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने कांग्रेस के सहयोगी दलों को ही तोड़ने का काम किया। उसे न केवल शिवसेना, बल्कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का भी समर्थन हासिल हुआ है।
यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति चुनाव : आलाकमान की हिदायत, तीन दिन जयपुर में रहेंगे BJP विधायक

कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि बीजेपी इस बार किसी अगड़े नेता पर दांव खेल सकती है या अल्पसंख्यक समुदाय (सिख या मुस्लिम) के नेता को उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि, सबसे अधिक चर्चा मुख्तार अब्बास नकवी के नाम की है जिनका राज्यसभा कार्यकाल हाल ही में 7 जुलाई को समाप्त हुआ था। बीजेपी ने हाल ही में उपचुनावों में भी उन्हें नहीं उतारा था। ऐसे में नकवी के नाम की घोषणा भी हो सकती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी इस बार किसपर दांव खेलती है।

यह भी पढ़ें

भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी की सियासी छटपटाहट की ये है असल वजह!

Hindi News/ National News / Vice President Election : उपराष्ट्रपति उम्मीदवारों को लेकर BJP आज करेगी बड़ी बैठक, ये नाम हैं रेस में

ट्रेंडिंग वीडियो