scriptदिल्ली में UPSC के छात्र की मौत, स्वाति मालीवाल ने लगाया हत्या का आरोप | UPSC student dies in Delhi Swati Maliwal accused of murder | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली में UPSC के छात्र की मौत, स्वाति मालीवाल ने लगाया हत्या का आरोप

New Delhi: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार दोपहर करीब 2.43 बजे हमें पुलिस थाना रंजीत नगर में सूचना मिली कि पावर जिम, पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक युवक बिजली के करंट के कारण लोहे के गेट से चिपक गया है।

नई दिल्लीJul 23, 2024 / 03:02 pm

Prashant Tiwari

देश की राजधानी में इन दिनों मूसलाधार बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है। वहीं, बारिश की वजह से हो रहा जलभराव अब आम लोगों के लिए आफत बनता जा रहा है। शहर के पटेल नगर में बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण सोमवार दोपहर 26 वर्षीय नीलेश राय की मौत हो गई है। वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था। नीलेश राय साउथ पटेल नगर के 8 ब्लॉक स्थित फ्लैट में किराये पर रहता था। वहीं, छात्र की मौत के बाद अब सियासत तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी की बागी और राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल और भारतीय जनता पार्टी ने आप सरकार पर निशाना साधने के साथ ही इसे हत्या करार दिया है। 
 करंट के कारण लोहे के गेट से चिपक गया था छात्र 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार दोपहर करीब 2.43 बजे हमें पुलिस थाना रंजीत नगर में सूचना मिली कि पावर जिम, पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक युवक बिजली के करंट के कारण लोहे के गेट से चिपक गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि देवरिया जिले का निवासी नीलेश सोमवार को पास की लाइब्रेरी में पढ़ने गया था। इसी दौरान बारिश होने लगी। कॉलोनी की गली में सुरक्षा के लिए लगे लोहे के गेट को पकड़ कर नीलेश आगे बढ़ने लगा तो करंट की चपेट में आ गया। 
पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान पटेल नगर में पीजी में रहने वाले नीलेश राय (26) के रूप में हुई। पीड़ित को आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस स्टेशन, रंजीत नगर में धारा 106(1), 285 बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है और जांच जारी है।
सिस्टम की नाकामी से हत्या : स्वाति मालीवाल 
राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को इस घटना का एक फोटो ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा, ”दिल्ली के पटेल नगर में एक यूपीएससी छात्र की बारिश के बाद सड़क पर करंट लगने से मौत हो गई। ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है। आम नागरिकों की जान की कोई कीमत नहीं है? उस बच्चे के मां-बाप को क्या जवाब मिलेगा? सड़क पर चलने से मौत हो गई, सॉरी? इस घटना में एफआईआर दर्ज होनी चाहिए एवं सभी जिम्मेदार लोगों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए।” 
ये हादसा नहीं हत्या: दिल्ली बीजेपी

वहीं, दिल्ली भाजपा ने भी अपने आधिकारिक हैंडल ‘एक्स’ पर फोटो पोस्ट कर लिखा, ”ये हादसा नहीं हत्या है। केजरीवाल गैंग, इस यूपीएससी छात्र की सिर्फ इतनी सी गलती थी कि वो तुम्हारे लंदन में पढ़ने आया था, उसे नहीं पता था की यहां सिर्फ प्रेस कॉन्फ्रेंस से चलने वाली निकम्मी सरकार है! देश की राजधानी में आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, यहां आम नागरिकों की जान की कोई कीमत नहीं है। केजरीवाल गैंग पर हत्या का मुक़दमा दर्ज होना चाहिए!”

Hindi News/ National News / दिल्ली में UPSC के छात्र की मौत, स्वाति मालीवाल ने लगाया हत्या का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो