scriptमैं खटमल को चुनौती नहीं देता, पूर्व मुख्यमंत्री ने अमित शाह को बताया अब्दाली का वंशज | Uddhav Thackeray called devendra Fadnavis bedbug Amit Shah Abdali | Patrika News
राष्ट्रीय

मैं खटमल को चुनौती नहीं देता, पूर्व मुख्यमंत्री ने अमित शाह को बताया अब्दाली का वंशज

Mharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में सियासी बयानबाजी फिर से तेज हो गई।

मुंबईAug 03, 2024 / 09:39 pm

Prashant Tiwari

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में सियासी बयानबाजी फिर से तेज हो गई। पुणे में शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोला। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब लड़ाई मैदान में है और मैंने पहले ही मुंबई में कहा था कि ‘या तो मैं रहूं या आप रहें’। उन्होंने कहा कि मेरे इस बयान से कुछ लोगों को लगा कि मैंने फडणवीस को कहा था कि ‘या तो तू रहेगा या मैं रहूंगा’। फडणवीस को खटमल बताते हुए ठाकरे ने कहा कि मैं खटमल को चुनौती नहीं देता। 
आज से मैं अमित शाह को ‘अब्दाली’ बोलूंगा-उद्धव
उन्होंने कहा कि फडणवीस की इतनी हैसियत ही नहीं है, खटमल को अंगूठे से कुचला जाता है। आप इतने बड़े नहीं हैं कि आपको मैं चुनौती दे सकूं। मैं सुसंस्कृत महाराष्ट्र हूं और आप लुटेरों का समूह हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज बताते हुए ठाकरे ने कहा कि, “आज से मैं अमित शाह को ‘अब्दाली’ ही बोलूंगा। अगर आप मुझे ‘नकली संतान’ बोलेंगे, तो मैं आपको ‘अब्दाली’ बोलूंगा।”
अब्दाली के वंशज पुणे से आए थे

शाह पर हमला तेज करते हुए ठाकरे ने कहा कि अहमदशाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज अमित शाह पुणे आए थे। वह भी शाह, यह भी शाह। नवाज शरीफ का केक खाने वाले हमें हिंदुत्व सिखाएंगे? अगर हम ‘औरंगजेब फैन क्लब’ हैं, तो आप जो कर रहें है, वह ‘सत्ता जिहाद’ है। उन्होंने आगे कहा कि यह लड़ाई उद्धव ठाकरे और शिवसेना की नहीं, बल्कि महाराष्ट्र की है। अमित शाह को मैं आज से ‘अहमदशाह अब्दाली’ कहूंगा। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आपको यह ‘अब्दाली’ चाहिए या मैं? महाराष्ट्र में औरंगजेब की तरह इनकी राजनीतिक कब्र खोदने का काम करना चाहिए।

Hindi News/ National News / मैं खटमल को चुनौती नहीं देता, पूर्व मुख्यमंत्री ने अमित शाह को बताया अब्दाली का वंशज

ट्रेंडिंग वीडियो