scriptदो-दो नए पश्चिमी विक्षोभ यूपी-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में मचाएंगे तहलका, 25 से 28 जनवरी तक होगी बारिश | Two new western disturbances will create havoc in Rajasthan UP there will be rain from 25 to 28 January | Patrika News
राष्ट्रीय

दो-दो नए पश्चिमी विक्षोभ यूपी-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में मचाएंगे तहलका, 25 से 28 जनवरी तक होगी बारिश

Today Weather Update: गुरुवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा। इस कारण से यहां विजिबिलटी काफी कम रही।

Jan 25, 2024 / 08:00 am

Prashant Tiwari

 Two new western disturbances will create havoc in Rajasthan UP there will be rain from 25 to 28 January


जनवरी के आखिरी हफ्ते में भी सर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही है। वहीं, मौसम विभाग ने बताया है कि दो-दो नए कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, यूपी-बिहार समेत पूरे उत्तर भारत कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरे के डबल अटैक से जूझ रहे है। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, देश के कई राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में छाया घना कोहरा

गुरुवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा। इस कारण से यहां विजिबिलटी काफी कम रही। मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे की संभावना बनी रहेगी। 28 तारीख की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है। दिल्ली में भी 28 जनवरी तक अलग-अलग जगहों पर घने कोहरे की स्थिति होने की संभावना है। वहीं 28 जनवरी तक बिहार के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर के चलने की संभावना है। हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ने वाला है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

इन राज्यों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट

वहीं, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों और बिहार के कुछ स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है। उत्तरी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में कोहरा छा सकता है। 25 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। 26 से 28 जनवरी के बीच इन राज्यों में ठंडे दिन की तीव्रता कमी देखने के लिए मिलेगी।


.

 

26 से 28 जनवरी के बीच भारी बारिश संभव

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 25 जनवरी को पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ जगहों पर मध्यम बारिश संभव है। पश्चिम बंगाल के गंगीय इलाकों, दक्षिणी झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और विदर्भ, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर 12 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभवना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 26 जनवरी से बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है और 26 से 28 जनवरी के बीच मध्यम से भारी बारिश संभव है।

Hindi News/ National News / दो-दो नए पश्चिमी विक्षोभ यूपी-राजस्थान समेत पूरे उत्तर भारत में मचाएंगे तहलका, 25 से 28 जनवरी तक होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो