scriptKing Cobra: हे भगवान! किंग कोबरा निगल गया कफ सिरप की बोतल, फिर जो हुआ… | trending video Oh my God King Cobra swallowed bottle of cough syrup in Bhubaneswar | Patrika News
राष्ट्रीय

King Cobra: हे भगवान! किंग कोबरा निगल गया कफ सिरप की बोतल, फिर जो हुआ…

Trending Video: समुद्र की गहराइयों से लेकर पर्वत चोटियों तक, इंसानों ने धरती को प्लास्टिक के छोटे-छोटे टुकड़ों से अटा दिया है। प्लास्टिक के कण धरती के सबसे दूरस्थ और प्राचीन क्षेत्रों, यहाँ तक कि जंगलों में भी घुस आए हैं। नतीजतन, जंगली जानवर अक्सर फेंके गए प्लास्टिक को चबाते हैं जो उनके स्वास्थ्य को […]

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 10:26 am

Anish Shekhar

Trending Video: समुद्र की गहराइयों से लेकर पर्वत चोटियों तक, इंसानों ने धरती को प्लास्टिक के छोटे-छोटे टुकड़ों से अटा दिया है। प्लास्टिक के कण धरती के सबसे दूरस्थ और प्राचीन क्षेत्रों, यहाँ तक कि जंगलों में भी घुस आए हैं। नतीजतन, जंगली जानवर अक्सर फेंके गए प्लास्टिक को चबाते हैं जो उनके स्वास्थ्य को खतरे में डालता है। ऐसी ही एक घटना में, भुवनेश्वर में एक आम कोबरा को खांसी की दवा की बोतल निगलने के बाद सांस लेने के लिए संघर्ष करते देखा गया। शुक्र है कि सांप हेल्पलाइन के स्वयंसेवक उसे बचाने के लिए आ गए।
वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने एक्स पर शेयर किया है। वीडियो की शुरुआत में एक कोबरा के मुंह में फंसी खांसी की दवा की बोतल दिखाई देती है। सांप संघर्ष करता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि वह बोतल को उगलने में असमर्थ है।
श्री नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”भुवनेश्वर में एक कॉमन कोबरा ने कफ सिरप की बोतल निगल ली और उसे उगलने में संघर्ष कर रहा था। स्नेक हेल्पलाइन के स्वयंसेवकों ने बड़े जोखिम के साथ बोतल के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा करके बोतल के निचले हिस्से के रिम को बाहर निकाला और एक अनमोल जीवन बचाया। बधाई हो।”
इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने बचाव दल को धन्यवाद दिया और वन्यजीवों और पर्यावरण को नुकसान से बचाने के लिए उचित अपशिष्ट निपटान प्रथाओं के महत्व पर प्रकाश डाला। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, ”एक जीवित प्राणी की मदद करना बहुत बढ़िया और अच्छा है।”
एक अन्य ने लिखा, ”लोगों को अपने कचरे को उचित तरीके से और सुरक्षित तरीके से निपटाने की जिम्मेदारी लेने से पहले कितनी बार ऐसा होना चाहिए? साझा करने और जागरूकता बढ़ाने के लिए धन्यवाद सुसांत।”

Hindi News / National News / King Cobra: हे भगवान! किंग कोबरा निगल गया कफ सिरप की बोतल, फिर जो हुआ…

ट्रेंडिंग वीडियो