scriptआपको ईद की राम-राम, जय हिंद, जय भारत…RPF के दरोगा ने कुछ ऐसे दी बकरीद की बधाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल | To youEid ki ram ram Jai Hind Jai Bharat RPF Inspector congratulated muslims on Bakrid | Patrika News
राष्ट्रीय

आपको ईद की राम-राम, जय हिंद, जय भारत…RPF के दरोगा ने कुछ ऐसे दी बकरीद की बधाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

New Delhi: हिंदू दरोगा नमाज पढ़ने जा रहे मुस्लिम समाज के लोगों को  ईद की राम-राम कहकर बधाई दे रहा है।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 03:48 pm

Prashant Tiwari

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि हिंदू दरोगा नमाज पढ़ने जा रहे मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की राम-राम कहकर बधाई दे रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि रेलवे प्रोटक्शन फोर्स (आरपीएफ) का एक सब इंस्पेक्टर ‘ईद की राम राम, जय हिंद जय भारत’ कहकर लोगों को मुबारकबाद दे रहा है। लोग इसे अलग-अलग नजरिए से देख रहे हैं। हालांकि, एसआई का दावा है कि उनका इरादा नेक था।
मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि सब इंस्पेक्टर एक के बाद एक कई लोगों से मिलते हैं। मुस्लिम समाज के लोग उन्हें ईद की मुबारकबाद देते हैं। एसआई सबसे हाथ मिलते हुए उन्हें जवाब में ईद की राम-राम करते हुए मुबारकबाद देते हैं। वीडियो में दिख रहे सब इंस्पेक्टर का नाम सुंदर महावर हैं और वह मूल रूप से गुरुग्राम के पास पटौदी के रहने वाले हैं। चुनावी ड्यूटी के सिलसिल में वह बुलंदशहर में थे। और अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी रील्स साझा करते हैं। 
गंगा-जमुनी तहजीब को बढ़ावा देना था उद्देश्य

वायरल हो रहे एसआई सुंदर महावर ने कहा कि मुस्लिम समाज के लोगों ने उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने भी जवाब में ईद की राम-राम और जय हिंद-जय भारत कहा। महावर का कहना है कि कुछ लोग इसे गलत नजरिए से भी पेश कर रहे हैं लेकिन उनका उद्देश्य अच्छा था। सब इंस्पेक्टर ने कहा, ‘मेरा उद्देश्य गंगा जमुनी तहजीब को बढ़ावा देना था। हम सब अपने-अपने धर्म का पालन करते हुए मेलजोल से रह सकते हैं।’ खुद को हिंदू-मुस्लिम एकता का पैरोकार बताते हुए सुंदर महावर ने कहा कि वह धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं और सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। 

Hindi News/ National News / आपको ईद की राम-राम, जय हिंद, जय भारत…RPF के दरोगा ने कुछ ऐसे दी बकरीद की बधाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो