scriptअब इस मंदिर में प्रसाद लेने के लिए आधार कार्ड जरूरी, तभी मिलेगा लड्डू | Tirupati Venkateswara Temple Aadhar card is now mandatory to get prasad | Patrika News
राष्ट्रीय

अब इस मंदिर में प्रसाद लेने के लिए आधार कार्ड जरूरी, तभी मिलेगा लड्डू

Tirupati Venkateswara Temple: तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड ने तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डू को प्राप्त करने के लिए नई व्यवस्था की है।

अमरावती Aug 31, 2024 / 11:18 am

Shaitan Prajapat

Tirupati Venkateswara Temple: तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड ने तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डू को प्राप्त करने के लिए नई व्यवस्था की है। बोर्ड के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी वेंकैया चौधरी ने बताया कि जिन भक्तों के पास भगवान के दर्शन के लिए टिकट नहीं होगा, उनके लिए आधार पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। ऐसे भक्तों को लड्डू का प्रसाद प्राप्त करने के लिए अपना आधार कार्ड पंजीकृत कराना होगा। टिकट से दर्शन करने वाले भक्तों को आधार पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी।

कालाबाजारी रोकने के लिए अनोखा उपाय

बताया जाता है कि प्रसाद के लड्डू की अत्यधिक मांग को देखते हुए कुछ दलाल प्रसाद को ऊंचे दामों पर बेच रहे हैं। इससे कई भक्त ठगे जा रहे हैं। इसे रोकने के लिए नई व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें

Pension Update: ‘अगले महीने से बंद हो जाएगी आपकी पेंशन’, सरकार ने पेंशनर्स को चेताया, जारी किया ये नया अपडेट


दलाल ऊंचे दामों पर बेच रहे लड्डू

टीटीडी (तिरुमला तिरुपति देवस्थानम) के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी वेंकैया चौधरी ने जानकारी दी है कि लड्डू कॉम्प्लेक्स में स्पेशल काउंटर बनाए गए हैं, जहां भक्त विशेष रूप से काउंटर नंबर 48 और 62 पर लड्डू प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि दर्शन के लिए टोकन या टिकट वाले भक्त पहले की तरह एक मुफ्त लड्डू प्राप्त करने के अलावा, अतिरिक्त लड्डू भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा, जिन भक्तों के पास दर्शन टिकट या टोकन नहीं हैं, उन्हें आधार कार्ड पंजीकरण के साथ दो लड्डू बेचे जाएंगे।

Hindi News/ National News / अब इस मंदिर में प्रसाद लेने के लिए आधार कार्ड जरूरी, तभी मिलेगा लड्डू

ट्रेंडिंग वीडियो